• Mon. Sep 16th, 2024

रायबरेली में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को नकलविहीन व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करने के लिए डीएम व एसपी ने की बैठक

Bytennewsone.com

Aug 18, 2024
27 Views

रायबरेली में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को नकलविहीन व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करने के लिए डीएम व एसपी ने की बैठक



परीक्षा की पारदर्शिता और सुचिता पर रखा जाए विशेष ध्यान:डीएम


टेन न्यूज़ !! १८ अगस्त २०२४ !! वसीम खान ब्यूरो, रायबरेली


पुलिस भर्ती परीक्षा को नकलविहीन व शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी हर्षिता माथुर व पुलिस अधीक्षक अभिषेक अग्रवाल ने आज कलेक्ट्रेट सभागार,बचत भवन में केंद्र व्यवस्थापकों, सेक्टर व स्टैटिक मजिस्ट्रेट के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि परीक्षा संपन्न कराने के लिए जो भी नियमावली बुकलेट है उसका भली भांति अध्ययन कर लिया जाए। जिलाधिकारी ने कहा की परीक्षा से पूर्व सभी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर वहां पर सीसीटीवी कैमरो एवं अन्य समस्त व्यवस्थाएं पूर्व में ही सुनिश्चित करा ली जाए।

साथ ही सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने-अपने क्षत्रों में संबंधित की बैठक अवश्य कर ले। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा की परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल फोन, घड़ी, कैमरा तथा अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को ले जाना पूर्णतया प्रतिबंधित होगा। स्वास्थ्य विभाग को परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्रों के आसपास एम्बुलेंस की मौजूदगी सुनिश्चित कराने को कहा। विद्युत विभाग को परीक्षा के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा की परीक्षा के दौरान किसी भी अभ्यर्थी को किसी भी प्रकार की परेशानी न होने पाए इसका विशेष ध्यान रखा जाए। बैठक में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि परीक्षा को नकल विहीन व शांतिपूर्ण संपन्न करने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

परीक्षा के पूर्व ड्यूटी पर लगे संबंधित लोग, प्रशिक्षण अवश्य प्राप्त कर ले जिससे परीक्षा निर्बाध रूप से सम्पन्न हो सके। परीक्षा के दिन केंद्र के आसपास जो भी फोटोकॉपी दुकाने है उनको बंद रखा जाए। आवश्यकता पड़ने पर अनुमति के उपरांत ही उसे खोला जाए।

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन प्रफुल्ल त्रिपाठी,वरिष्ठ कोषाधिकारी डॉ भावना श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक नवीन सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक संजीव सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed