• Sun. Sep 8th, 2024

कलयुग में शनिदेव पर ग्राम प्रधान पड़ रहा भारी, यूपी सीएम से न्याय की गुहार लगाईं

Bytennewsone.com

May 23, 2024
65 Views

कलयुग में शनिदेव पर ग्राम प्रधान पड़ रहा भारी, यूपी सीएम से  न्याय की गुहार लगाईं



टेन न्यूज़ !! २३ मई २०२४ !! राकेश कुमार/रामवीर, बरेली


सुविधा शुल्क न देना और फर्जी बड़े का विरोध करना पंचायत सहायक को पड़ा महंगा, ग्राम प्रधान ने दी नौकरी खत्म करने की धमकी


वैसे तो इस कलयुग में शनिदेव की कृपा जिस पर बन जाये तो वह मालामाल हो जाता है! लेकिन कभी कभी वक्त पलटते कुछ भी हो सकता है ! फिर भी इतिहास और धार्मिक प्रतिक्रियाओं में शनिदेव को कर्म का देवता माना जाता है और वह हर किसी के कर्म के फल को प्रदान करते है !

लेकिन असल जिन्दगी में शनिदेव नाम रखने से कोई डरता या घबराता नहीं है इसीलिए आज के कलयुग में शनिदेव नामक पंचायत मित्र को ग्राम प्रधान की बुराई करना उसे भारी पड़ता जा रहा है! पीड़ित शनिदेव ने मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ से पत्रचार कर प्रधान के खिलाफ कार्यवाही की मांग करते हुए न्याय की गुहार लगाई है!

मामला जनपद बरेली के विकासखंड फरीदपुर की ग्राम पंचायत भीकमपुर इलाका शिवपुरी के गांव सरेंदा का है जहाँ के रहने वाले शनिदेव ने बताया कि 2 साल पहले गांव में पंचायत सहायक की भर्ती आई थी

जिसमें उसने आवेदन डाला अधिक नंबर होने के बावजूद ग्राम प्रधान ने नौकरी देने के नाम पर सुविधा शुल्क मांगा और जब शनिदेव ने शुल्क देने से मना कर दिया तो अपने ही पक्ष के सत्यवीर पुत्र खबरदार की फर्जी मार्कशीट के आधार पर चयन कर दिया।

जब इसकी जानकारी शनिदेव को हुई तो उसने इस बात का विरोध किया और उच्च अधिकारियों से शिकायत की जांच में फर्जी तरह से नौकरी देना पाया गया और कार्यवाही के डर से ग्राम प्रधान वीरपाल ने तुरंत सत्यवीर का इस्तीफा दिलवा दिया

और उसके स्थान पर शनिदेव को नौकरी मिल गई अब जब अपना कार्य शनिदेव पूरी ईमानदारी और मेहनत से कर रहा है तो ग्राम प्रधान वीरपाल का कहना है कि यदि ₹2000 प्रतिमाह अपनी सैलरी में से नहीं दिए तो तुम्हारी नौकरी खत्म कर दी जाएगी।

जब फर्जी कार्यवाही के बारे में ग्राम विकास अधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि इस संबंध में ना कोई बैठक हुई है और ना ही कोई पंचायत स्तर पर निर्णय लिया गया है।

इतना ही नहीं बिना कोई कारण बताएं या नोटिस जारी करे संविदा को खत्म करने के लिए हाई कोर्ट से याचिका तक लगाई है ।

अब अपनी नौकरी को लेकर चिंतित शनिदेव दर-दर भटक रहा है। फिलहाल पीड़ित ने उत्तर प्रदेश शासन से न्याय की गुहार लगाई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed