• Mon. Sep 16th, 2024

राना मांटेसरी जूनियर हाईस्कूल में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, देशभक्ति के गीतों पर जमकर थिरके बच्चे, मोहा सबका मन

Bytennewsone.com

Aug 15, 2024
50 Views

राना मांटेसरी जूनियर हाईस्कूल में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, देशभक्ति के गीतों पर जमकर थिरके बच्चे, मोहा सबका मन



टेन न्यूज़ !! १५ अगस्त २०२४ !! वसीम खान ब्यूरो, रायबरेली


रायबरेली। कई दशकों से शिक्षा के क्षेत्र में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले राना मांटेसरी जूनियर हाई स्कूल, किला बाजार, रायबरेली में धूमधाम से मनाया गया 78वां स्वतंत्रता दिवस।

विद्यालय के फाउंडर मैनेजर असलम खान नें झंडा रोहण कर कार्यक्रम का आगाज किया। छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए आजादी के योद्धाओं को याद कर उनकी जीवनी पर प्रकाश डालते हुए देश के प्रति उनके योगदान के बारे में बच्चों को बताया। कार्यक्रम को आगे बढ़ते हुए नन्हे मुन्ने विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। मंच पर बच्चों ने मेरा मुल्क, मेरा देश, आई लव माय इंडिया जैसे देश भक्ति गानों के साथ नृत्य कर लोगों का मन मोह लिया।

इतना ही नहीं छोटे-छोटे बच्चों नें भाषण प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया। कार्यक्रम को खास बनाने के लिए कंप्यूटर शिक्षिका मिस रूबी ने छात्रों को कंप्यूटर पर एनीमेशन स्लाइड के माध्यम से वीर जवानों को श्रद्धांजलि देना बताया गया। कार्यक्रम को और सुंदर रूप देने के लिए शिक्षक रुबीना द्वारा रंगोली प्रतियोगिता कराई गई।

विद्यालय के प्रबंधक यूशा खान नें शिक्षकों द्वारा कराया गये कार्यक्रम की सरहाना की। इस मौके पर प्रधानाचार्य मिस तौकीर फातिमा, अक्सर रियाज, तूबा, जीना बानो, अलीना खान, मोहम्मद सैफ, साईना बानो, पूजा वर्मा, अतिका खातून, नूर सबीहा, आयशा सिद्दीकी समेत विद्यालय के कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed