• Mon. Sep 16th, 2024

जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट गांधी सभागार में जिला शिकायत निवारण समिति की समीक्षा बैठक संपन्न हुई

Bytennewsone.com

Sep 2, 2024
21 Views

जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट गांधी सभागार में जिला शिकायत निवारण समिति की समीक्षा बैठक संपन्न हुई



टेन न्यूज़ !! 02 सितम्बर २०२४ !! प्रभाष चन्द्र ब्यूरो, कन्नौज


जिलाधिकारी श्री शुभ्रान्त कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट गांधी सभागार में जिला शिकायत निवारण समिति की समीक्षा बैठक संपन्न हुई। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि चिकित्सालयों में आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत पात्र लाभार्थियों को लाभ मिलना चाहिए।

जिससे अधिक से अधिक लाभार्थियों का उपचार योजनान्तर्गत किया जा सके। इस कार्य में नामित एजेंसी के जो कर्मचारी कार्य में लापरवाही कर रहे हैं उनका एक सप्ताह का वेतन रोका जाए। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि चिकित्सा संबंधी कोई शिकायत आती है तो 24 घंटे के अंदर निस्तारण किया जाए।

उन्होंने सीएचसी में बायोमेट्रिक, एआरवी ई-वाऊचर, एआरवी रजिस्टर प्रॉपर डॉक्यूमेंट के अंतर्गत 99 रिजेक्ट केस पाए जाने पर निर्देश दिए कि प्रत्येक कार्य गंभीरता के साथ किया जाए। अस्पताल में जो भी पेशेंट आए और जाए उसका बायोमेट्रिक शतप्रतिशत किया जाए। डॉक्यूमेंट रजिस्टर को प्रॉपर तैयार किया जाए। प्रत्येक दिन रिब्यू किया जाए, किसी भी दशा में केश रिजेक्ट नहीं होना चाहिए।

जिन पात्र लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड नहीं बने हैं उनके कार्ड बनाए जाएं। उन्होंने कहा कि सीएम डैश बोर्ड में डाटा दिखता है जो नए डिफाल्टर आ रहे हैं उसे सुधार किया जाए, कार्य अच्छा करेंगे तभी रैंक अच्छी आएगी। जिसको जो कार्य सौंपे गए हैं लगनशील होकर गंभीरता से करें, समय का विशेष ध्यान रखें। कार्य छोटा हो या बड़ा किसी भी अधिकारी व कर्मचारी की लापरवाही नहीं दिखनी चाहिए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री राम कृपाल चौधरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 विनोद कुमार सहित संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed