• Sat. Jul 27th, 2024

जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में प्रत्याशी एवं उनके प्रतिनिधियों के साथ कलेक्ट्रेट स्थित नवीन सभागार में बैठक आयोजित

Bytennewsone.com

May 28, 2024
44 Views

जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में प्रत्याशी एवं उनके प्रतिनिधियों के साथ कलेक्ट्रेट स्थित नवीन सभागार में बैठक आयोजित



टेन न्यूज़ !! २८ मई २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क न्यूज़@शाहजहांपुर


लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 तथा ददरौल विधानसभा क्षेत्र के उप निर्वाचन की मतगणना तैयारी के संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में प्रत्याशी एवं उनके प्रतिनिधियों के साथ कलेक्ट्रेट स्थित नवीन सभागार में बैठक आयोजित की गई। उन्होंने बताया कि मतगणना सेंट्रल वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन मंडी रोजा में 4 जून को प्रातः 8ः00 बजे से प्रारंभ होगी।

उन्होंने बताया कि मतगणना एजेंट बनने के लिए 31 मई 2024 की शाम 5ः00 बजे तक लोकसभा सामान्य निर्वाचन मतगणना के लिए नगर मजिस्ट्रेट एवं विधानसभा ददरौल के उप निर्वाचन की मतगणना के लिए उप जिलाधिकारी सदर के पास निर्धारित प्रारूप भरकर प्रस्तुत करना है। उन्होंने बताया कोई भी मतगणना एजेंट सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति नहीं बनेगा। किसी भी एजेंट द्वारा मोबाइल, कैमरा, कैलकुलेटर, माचिस, बीड़ी, सिगरेट एवं अन्य ज्वलनशील पदार्थ एवं अन्य किसी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ले जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।

उन्होंने बताया कि सबसे पहले पोस्टल बैलट की गणना होगी। स्ट्रांग रूम प्रातः 6ः30 बजे खोला जाएगा। प्रत्येक विधानसभा में 14-14 टेबल पर मतगणना होगी तथा पोस्ट बैलेट की गणना के लिए अलग टेबल होगी। प्रत्येक गणना टेबल पर अभ्यर्थी द्वारा एक गणना अभिकर्ता की नियुक्त की जा सकती है। मतगणना प्रक्रिया सीसीटीवी कैमरे के कवरेज में कराई जाएगी। पूरी मतगणना की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। राउंड वॉर मतगणना का एनाउंस भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोई भी विजई प्रत्याशी जुलूस नहीं निकलेगा। उन्होंने कहा कि मतगणना को सकुशल, निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से संपन्न कराया जाएगा।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि मतगणना के सुरक्षा त्रिस्तरी घेरे में होगी। उन्होंने कहा कोई भी व्यक्ति इंक एवं ज्वलनशील पदार्थ साथ में लेकर नहीं जाएगा। रोजा मंडी के गेट नंबर 1 से मतगणना एवं मीडिया कार्मिक प्रवेश कर सकेंगे। गेट नंबर 2 से उच्चा अधिकारीगण एवं प्रत्यासी प्रवेश कर सकेंगे। गेट नंबर 3 से ड्यूटी में लगे पुलिस कार्मिक प्रवेश कर सकेंगे एवं गेट नंबर 4 से पार्टी के मतगणना हेतु नामित एजेंट प्रवेश करेंगे जिनके लिए वाहन पार्किंग की व्यवस्था रेलवे ग्राउंड में की गई है।

इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार पाण्डेय, नगर आयुक्त डॉ0 विपिन कुमार मिश्र, नगर मजिस्ट्रेट प्रवेंन्द्र कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed