• Sat. Oct 19th, 2024

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आगामी त्योहारों के दृष्टिगत शान्ति एवं कानून व्यवस्था की बैठक सम्पन्न

Bytennewsone.com

Sep 29, 2024
25 Views

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आगामी त्योहारों के दृष्टिगत शान्ति एवं कानून व्यवस्था की बैठक सम्पन्न



जिलाधिकराी ने सभी तैयारियों को समय से पूर्ण करने हेतु किया निर्देशित


टेन न्यूज़ !! २९ सितम्बर २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क@ शाहजहाँपुर


जिलाधिकारी श्री धर्मेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी त्यौहरों के दृष्टिगत शनिवार को जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था बनायें रखने के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न हुयी। नवरात्रि / दुर्गा पूजा दिनांक 03.10.2024 से प्रारम्भ होकर दशहरा (विजय दशमी) का मुख्य पर्व दिनांक 12.10.2024 को मनाया जायेगा। खिरनीबाग रामलीला मैदान में श्रीरामलीला मंचन का शुभारम्भ दिनांक 30.09.2024 से प्रारम्भ हो रहा है तथा दिनांक 01 व 02.10.2024 से ओ०सी०एफ० रामलीला मैदान में भी श्रीरामलीला मंचन का कार्यकम सम्भावित है। जिलाधिकारी ने संबधित अधिकारी को समस्त तैयारियां समय से पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया।

आगामी त्यौहारों के दृष्टिगत सघन चेकिंग अभियान चलाये जाने के निर्देश देते हुये जिलाधिकारी ने कहा कि आतिशबाजी का अवैध रूप से विक्रय अथवा भण्डारण करने वालों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाये। उन्होने कहा कि कुम्भकरण के पुतलों की लम्बाई को मानक के अनुसार सीमित रखी जाए तथा गम्भीर क्षति पहुँचाने वाली आतिशबाजी के विक्रय तथा उपयोग को रोकने के निर्देश दिये।

उन्होने कहा आतिशबाजी के विक्रय के लिये चयनित स्थल पर अग्निशमन हेतु पर्याप्त प्रबन्ध सुनिश्चित किये जाये। जिलाधिकारी ने अभिहीत अधिकारी खाद्य सुरक्षा को निर्देश दिये कि खाद्य पदार्थो की व्यापक स्तर पर जांच कराते हुये सैम्पलिंग करायी जाये एवं अधोमानक पदार्थ विक्रय करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाये।

विद्युत विभाग के अधिकारियों को विद्युत की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने संबधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों मे साथ-सफाई एवं स्वच्छता के व्यापक प्रबन्ध सुनिश्चित कराया जाये। जिलाधिकारी ने चिकित्सा विभाग को निर्देश दिये कि दुर्गा पूजा / दशहरा सहित आगामी पर्वो पर सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर स्टाफ की उपस्थिति एवं समुचित उपचार का प्रबन्ध सुनिश्चित किया जाये।

एम्बुलेंस की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित किये जाने के निर्देश भी जिलाधिकारी ने दिये। जिलाधिकारी ने लगाए गये मजिस्ट्रेट, पुलिस ड्यूटी के अधिकारियों को गंभीरता से ड्यूटी करने हेतु निर्देशित किया। उन्होने कहा कि मेले में लगने वाले बड़े तथा खतरनाक झूलों की प्रमाणिकता अवश्य सुनिश्चित की जाए। मेला स्थल के आस-पास मार्ग की मरम्मत करने के भी निर्देश दियेे। बैठक उपरान्त जिलाधिकारी ने कलश यात्रा हेतु संपूर्ण रूट का भ्रमण किया।

बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक राजेश एस, नगर आयुक्त विपिन कुमार, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 सुरेश कुमार, अपर महाप्रबन्धक ओसीएफ सहित अन्य संबधित अधिकारी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *