• Sun. Jun 23rd, 2024

नोएडा की एक नामी सोसाइटी में AC में ब्लास्ट हुआ, आग फ्लैट में फैल गयी, सोसाइटी में अफरा-तफरी मची

Bytennewsone.com

May 31, 2024
44 Views

नोएडा की एक नामी सोसाइटी में AC में ब्लास्ट हुआ, आग फ्लैट में फैल गयी, सोसाइटी में अफरा-तफरी मची



टेन न्यूज़ !! ३१ मई २०२४ !! गीता बाजपेई ब्यूरो, नोएडा


देखते ही देखते सोसाइटी में लगी आंख से उठने वाली दुबे ने सोसाइटी को अपने चपेट में ले लिया एक तरफ जहां भीषण गर्मी से लोगों का जीना बेहाल हो रहा है। लोग ऐसी, कूलर और पंखे में रहकर किसी तरह अपना गुजारा कर रहे हैं।

वही.नोएडा की एक नामी सोसाइटी में AC में ब्लास्ट हुआ है। देखते ही देखते आग फ्लैट में फैल गयी। घटना के बाद सोसाइटी में अफरा-तफरी मच गई। आग से बचने के लिए लोग अपने फ्लैट को छोड़कर ग्राउंड फ्लोर पर आने लगे।

मिली जानकारी के मुताबिक, सेक्टर-100 में स्थित लोटस बुलेवार्ड सोसाइटी (Lotus Boulevard) में AC मे ब्लास्ट होने से पूरा फ्लैट आग की चपेट में आ गया जिससे सोसाइटी में रहने वाले लोगों में अफरा-तफरी मच गई। आसपास के फ्लैट्स में रहने वाले लोग अपना फ्लैट छोड़कर ग्राउंड में आ गए। लोगों ने आग लगने की सूचना तुरंत दमकल विभाग को दी। फिलहाल आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। फायर ऑफिसर के मुताबिक, 5 फायर टेंडर भेजे गए जिन्होंने आग पर काबू पा लिया।

गौतमबुद्ध नगर के चीफ फायर ऑफिसर प्रदीप चौबे ने बताया कि अभी बाहर का तापमान 50 डिग्री सेल्सियस है। जिनके पास AC है। वे सारे लोग ऐसी चला रहे हैं प्रदीप चौबे ने लोगों से गुजारिश की है कि AC की सर्विसेज समय-समय पर कराएं 24 घंटे ऐसी ना चलाएं।

एसी में ब्लास्ट होने की कई वजहें हो सकती हैं- जैसे कि अच्छे से सफाई न होना, खराब गुणवत्ता वाले केबल और प्लग का इस्तेमाल करना, वोल्टेज में उतार-चढ़ाव। उन्होंने बताया कि कुछ दिनों में उन्हें AC में आग लगने की ऐसी सूचना ज्यादा मिली हैं। चाहे वह बिजनेस टावर हो, रेजिडेंशियल टावर हो सभी में AC में आग लगने की सूचना बहुत अधिक मिल रही है। इसी के साथ उन्होंने अपील की घर में जलता हुआ दीपक, चलता हुआ प्रेस बेड पर छोड़कर ना जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *