• Fri. Jun 14th, 2024

लोकतंत्र के महापर्व में सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर भागीदारी निभाएं: डीईओ

Bytennewsone.com

May 3, 2024
12 Views

लोकतंत्र के महापर्व में सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर भागीदारी निभाएं: डीईओ



टेन न्यूज़ !! ०३ मई २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क न्यूज़@ शाहजहांपुर


लोकसभा सामान्य निर्वाचन तथा ददरौल विधानसभा क्षेत्र के उप निर्वाचन में ज्यादा से ज्यादा मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में महाविद्यालयों, मेडिकल कॉलेज के आईआईएम विद्यालयों के प्राचार्य तथा जिला उद्योग केंद्र, व्यापार मंडल के सदस्यों के साथ स्वीप एक्टिविटीज के संबंध में बैठकर आयोजित की गई।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने अधिक से अधिक वोटर्स टर्न आउट बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होने मौजूद सभी माहविद्यालयों एवं मेडिकल कालेज के प्राचार्य व उद्यमियों से मतदान प्रतिशत बढ़ाने हेतु सहयोग करने की अपील की। उन्होने कहा कि अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया जाये जिससे 13 मई को लोग घरो से बाहर निकल कर लोकतंत्र के निर्माण में भगीदार बने।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी लोग अधिक से अधिक मतदान करें। मतदान केंद्रों पर छाया, पेयजल, ओआरएस, मेडिकल किट, बिजली, बैठने आदि की उचित व्यवस्थाएं की गयी है। उन्होंने बताया कि मतदाता निजी वाहन से मतदान करने के लिए मतदेय स्थल के 200 मी0 दूरी तक ही आ सकता है। कोई भी व्यक्ति वाहन मतदाताओ को ढोने का कार्य नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि जितनी मेहनत से वोट बढ़ाया गया है उतनी मेहनत से लगकर मतदान भी करना है। मतदाता पर्ची बांटने का कार्य प्रारंभ होने वाला है, जिस मतदाता को मतदाता पर्ची ना मिले वह संबंधित बीएलओ एवं 1950 पर संपर्क कर सकता है।

उन्होंने प्रधानाचार्यो से कहा कि अपने-अपने स्कूल के बच्चों को जागरूक करें कि अपने परिवार के लोगों को मतदान करने अवश्य भेजें और इसकी पुष्टि भी करें। 13 मई को प्रातः 7ः00 बजे से शाम 5ः00 बजे तक मतदान होगा। सभी मतदाता अपने अपने मतदेय स्थल पर पहुंचकर मतदान अवश्य करें। उन्होंने समस्त संस्थान एवं संगठनों के पदाधिकारी से कहा कि अपने आसपास लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे तथा अपने अधिनस्थ कर्मचारियों का भी मतदान कराएंगे। उन्होंने कहा कि आशा ही नहीं पूरा विश्वास है कि सभी लोग लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदान के लिए बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 अपराजिता सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व डॉ0 सुरेश कुमार एवं जिला विद्यालय निरीक्षक सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं संस्थाओं एवं संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed