• Fri. Jun 21st, 2024

लोकतंत्र के महायज्ञ में सभी मतदाताओं का हो प्रतिभाग, स्वीप काका का सन्देश 13 मई को वोट करेगा हर एक- जिला निर्वाचन अधिकारी

Bytennewsone.com

May 2, 2024
21 Views

लोकतंत्र के महायज्ञ में सभी मतदाताओं का हो प्रतिभाग, स्वीप काका का सन्देश 13 मई को वोट करेगा हर एक- जिला निर्वाचन अधिकारी



लोकतंत्र होगा तभी महान जब सभी करेंगे मतदान


टेन न्यूज़ !! 02 मई २०२४ !! प्रभाष चन्द्र ब्यूरो, कन्नौज


जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने कलेक्ट्रेट प्रांगण में मतदाता जागरूकता हेतु स्वीप काका लोगो/कटआउट को लान्च किया, जो प्राथमिक विद्यालय सराय प्रताप के प्रधानाध्यापक आशीष कुमार मिश्र द्वारा तैयार किया गया है। स्वीप काका का लोगो/कट आउट जो सोशल मीडिया में अनेक मतदाताओं को प्रेरित कर रहा है।

उन्होंने कहा कि मतदान प्रतिशत बढ़ाए जाने के उद्देश्य से मतदाता जागरूकता कि यह अच्छी पहल है। स्वीप का प्रमुख लक्ष्य निर्वाचन में सभी पात्र नागरिकों को मत देने और जागरूक निर्णय लेने के लिए उत्साहित करना है। इसमें सबकी सहभागिता ही लोकतंत्र को मजबूत बनाती है। उन्होंने कहा कि हम लोग मतदाताओं के बीच सुबह शाम जा रहे हैं और लोगों को प्रेरित कर रहे हैं कि बढ़-चढ़कर मतदान करें। मतदाता पर्ची घर- घर भेजी जा रही है।

मतदान केंद्र में बिजली, पानी, छाया आदि किसी प्रकार की समस्या न हो उसकी पूरी व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि हमे पूरा विश्वास है कि नगरीय और ग्रामीण क्षेत्र के लोग अपने मत का प्रयोग करने मतदान केंद्र पर अवश्य आएंगे और अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र को मजबूत बनाएंगे।

कहा कि स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत 13 मई 2024 को वोट करेगा हर एक, मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य जनपद में बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों, शिक्षकों एवं कर्मचारियों द्वारा अनेक प्रयास किए जा रहें हैं।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रीमती उपासना रानी वर्मा द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से मोबाइल स्टीकर को जिला निर्वाचन अधिकारी के मोबाइल पर लगाया गया। बीएसए ने बताया कि आज के डिजिटल युग में मोबाइल हर नागरिक के हाथ में रहता है इसलिए यह स्टीकर बेसिक शिक्षा विभाग के सौजन्य से अधिक से अधिक मतदाताओं के मोबाइल पर लगाने का प्रयास किया जा रहा है जिससे 13 मई 2024 को मतदान प्रतिशत में अधिकतम वृद्धि हो सके।

इस अवसर उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशीष कुमार सिंह, प्रशिक्षु आई0ए0एस0 सुश्री स्मृति मिश्रा, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विनीत कटियार सहित कलेक्ट्रेट सभागार में उपस्थित समस्त अधिकारीयों/कर्मचारियों/नागरिकों द्वारा भी स्वीप काका के साथ सेल्फी ली गई। खण्ड शिक्षा अधिकारी विपिन कुमार, शिक्षक आशुतोष दुबे आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed