• Fri. Jun 21st, 2024

सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज तिलहर में वार्षिक परीक्षा फल एवं प्रतिभा सम्मान अलंकरण समारोह संपन्न हुआ

Bytennewsone.com

Apr 1, 2024
9 Views

सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज तिलहर में वार्षिक परीक्षा फल एवं प्रतिभा सम्मान अलंकरण समारोह संपन्न हुआ



टेन न्यूज़ !! 01 अप्रैल २०२४ !! अमुक सक्सेना, तिलहर/शाहजहांपुर


सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज तिलहर में आज दिनांक 31 3.2024 को वार्षिक परीक्षा फल एवं प्रतिभा सम्मान अलंकरण समारोह संपन्न हुआ । जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में विपिन नगर प्रचारक आरएसएस, संजय मिश्रा एडवोकेट पत्रकार ,अनुराग तोमर विद्या मंदिर कार्यकारिणी सदस्य उपस्थित रहे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के अध्यक्ष शिव शर्मा ने की। जूनियर वर्ग में सर्वाधिक अंक कक्षा 7 के छात्र अभिनव राजपूत ने तथा सीनियर वर्ग में सर्वाधिक अंक कक्षा 11 एक के छात्र राजा सिंह ने प्राप्त किए।जूनियर वर्ग में कक्षा 6 के छात्र विराट ने प्रथम, हिमांशु गंगवार ने द्वितीय तथा प्रियम गंगवार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

कक्षा 7 में सुधांशु गंगवार ने द्वितीय विराट पटेल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया ।कक्षा 8 में आर्यन सिंह ने प्रथम ,श्रेष्ठ रस्तोगी ने द्वितीय,वंश मिश्रा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया ।अंग्रेजी माध्यम में कक्षा स्तर पर कक्षा 6 के छात्र आदित्य शर्मा ने प्रथम, आर्यन ने द्वितीय तथा आयुष्मान ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सीनियर वर्ग में 9c की छात्रा भी शीतल राजपूत ने प्रथम, अंशिका पाल ने द्वितीय तथा काव्यांशी गंगवार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

कॉमर्स वर्ग में कक्षा 11वीं के छात्र अमन शर्मा ने प्रथम, अंशुल यादव ने द्वितीय तथा अमन प्रताप ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। विद्यालय की अन्य प्रतियोगिताओं में निबंध प्रतियोगिता में बाल वर्ग में आदित्य ने प्रथम ,विराट ने द्वितीय तथा प्रिंस ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। किशोर वर्ग में 9 c की छात्रा शीतल राजपूत ने प्रथम ,आर्यन गंगवार ने द्वितीय और बसु गुप्ता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। तरुण वर्ग में कक्षा 11 B छात्र अनुराग सागर ने प्रथम कक्षा 11 A की छात्रा शिखा वर्मा ने द्वितीय तथा विश्वदीप तृतीय स्थान प्राप्त किया।

विद्यालय की सुलेख प्रतियोगिता में बाल वर्ग में कक्षा 6 के छात्र विराट ने प्रथम ,आयुष्मान ने द्वितीय तथा अभिनव राजपूत ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। किशोर वर्ग में 9c की छात्रा प्रतिभा देवी ने प्रथम ,प्रभाकर गंगवार ने द्वितीय तथा नवदीप भारती ने तृतीय स्थान प्राप्त किया lतरुण वर्ग में कक्षा 11 बी के छात्र वैभव गंगवार ने प्रथम अंशिका गंगवार ने द्वितीय तथा विशेष प्रताप सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

विद्यालय की गीता दिवस तथा गणित दिवस प्रतियोगिताओं में रुद्रांश शंखधार ने गीता में काव्यांशी गंगवार ने गणित में विश्व प्रताप ने गीता व गणित तथा पृजेश गंगवार ने स्थान प्राप्त किया विद्यालय की वेश प्रतियोगिता बाल वर्ग में प्रियम ने प्रथम, सार्थक गंगवार ने द्वितीय तथा निमेश यादव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

वेश प्रतियोगिता की किशोर वर्ग में करण सिंह ने प्रथम ,विशाल सिंह ने द्वितीय ,ऋषभ गंगवार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। तरुण वर्ग में विकास वर्मा ने प्रथम आनंद कुमार ने द्वितीय तथा प्रज्वल पाठक तृतीय स्थान प्राप्त किया। विद्यालय की वंदना विभाग से शिखा वर्मा , काव्यांशी गंगवार तथा अनमोल पांडे को पुरस्कृत किया गया।

विद्यालय की खेल प्रतियोगिताओं में पवन राजपूत ने जिला स्तरीय कबड्डी में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब प्राप्त किया। राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शेखर सिंह तथा सुधांशु राठौर ने स्थान प्राप्त किया। राज्य स्तरीय खो खो प्रतियोगिता में अनुभव सिंह ने विशेष प्रताप सिंह ,रक्षित गंगवार, सुमित मौर्या, अहम गुप्ता ने स्थान प्राप्त किया। विद्या भारती खेल प्रतियोगिता ट्रिपल जंप में नाइंथ ए के शनी गंगवार ने गोल्ड मेडल प्राप्त किया तथा विद्या भारती की लंबी कूद प्रतियोगिता में विवेक वर्मा को सिल्वर मेडल प्रदान किया गया।

विद्या भारती की संस्कृति ज्ञान परीक्षा में कक्षा 6 के छात्र आर्यन तथा कक्षा 7 के छात्र विराट ने सर्वाधिक अंक प्राप्त किए। संस्कृत ज्ञान परीक्षा में अन्य विद्यालयों ने भी प्रतिभाग किया जिसमें उच्च प्राथमिक विद्यालय कबरा हुसैन, उच्च प्राथमिक विद्यालय पकड़िया ,उच्च प्राथमिक विद्यालय छिकडापुर ,कृष्णा पब्लिक स्कूल जन्यूरी, आईबीएम इंटर कॉलेज तिलहर के छात्रों को भी सम्मानित किया गया।

पधारे हुए अतिथियों ने सभी छात्रों का उत्साह वर्णन किया एवं उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे विद्यालय के अध्यक्ष श्रीमान शिवशर्मा जी ने बताया कि शिक्षा के माध्यम से मनुष्य असंभव को भी संभव बना सकता है इसलिए जीवन में आगे बढ़ने के लिए ज्ञान अर्जित करते रहिए और छात्रों के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉक्टर जितेंद्र सिंह चौहान जी ने छात्रों का उत्साह वर्धन किया तथा अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed