• Sat. Jul 27th, 2024

तेरह मार्च को बल्दीराय उपनिबंधक कार्यालय का होगा उद्घाटन

Bytennewsone.com

Mar 11, 2024
41 Views

तेरह मार्च को बल्दीराय उपनिबंधक कार्यालय का होगा उद्घाटन



टेन न्यूज़ !! ११ मार्च २०२४ !! राकेश सिंह डिविजन ब्यूरो, अयोध्या


सुल्तानपुर- आठ साल से बल्दीराय तहसील वासी उपनिबंधक कार्यालय का इंतजार कर रहे थे। उपनिबंधक कार्यालय के लिए शासन से मंजूरी मिल गई है। बुधवार को राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार स्टांप न्यायालय शुल्क एवं पंजीयन रवींद्र जायसवाल किराये के भवन में संचालित होने वाले उपनिबंधक कार्यालय का उ‌द्घाटन करेंगे।

संचालन से तहसील क्षेत्र के लोगों की परेशानी दूर हो जाएगी।बल्दीराय तहसील की स्थापना वर्ष 2016 में हुई थी। आठ साल बाद भी यहां उपनिबंधक कार्यालय नहीं था। इसके चलते किसानों को अपनी जमीन क्रय-विक्रय के लिए कुछ गांव के लोग सदर तहसील व कुछ किसान अमेठी जिले के मुसाफिरखाना तहसील जाते थे। बैनामा के बाद उनकी दाखिल खारिज बल्दीराय में होती थी।इसकी वजह से किसानों को काफी असुविधा होती थी।

सहायक महानिरीक्षक निबंधन धर्मेंद्र कुमार चौधरी ने कहा कि जनता की परेशानियों को देखते हुए शासन ने उपनिबंधक कार्यालय के लिए मंजूरी दे दी है। इसके लिए बल्दीराय बाजार में किराये का मकान लिया गया है। इसी मकान में अभी उपनिबंधक कार्यालय संचालित किया जाएगा। इसका उद्घाटन अब बुधवार को होगा। अभी तहसील भवन निर्माणाधीन है। लोगो को बैनामा के लिए अमेठी के मुसाफिरखाना व जिले की सदर तहसील जाने से छुटकारा मिल जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed