• Thu. Sep 19th, 2024

तिलहर नगर पालिका गेट पर तमाम मुद्दों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे सभासद

Bytennewsone.com

Jul 16, 2024
67 Views

तिलहर नगर पालिका गेट पर तमाम मुद्दों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे सभासद



टेन न्यूज़ !! १६ जुलाई २०२४ !! अमुक सक्सेना, तिलहर/शाहजहांपुर


नगर पालिका के मुख्य द्वार पर सोमवार दिन तमाम सभासद अपने विभिन्न मुद्दों को लेकर धरना प्रदर्शन करने के लिए बैठ गए।आश्चर्यजनक रहा कि लगभग 3 घंटे तक सभासद धरना प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी करते रहे किसी भी कर्मचारी ने उनकी सुध लेने का कोई प्रयास नहीं किया।

जब हंगामा काफी बढ़ गया तो अचानक नगर पालिका अध्यक्ष हाजरा बेगम की पुत्री सफिया सभासदों से वार्ता करने पहुंची और अपने आवास पर चलकर वार्ता करने के लिए कहा परंतु नगर पालिका के सभासदों ने उन्हें अपनी परिवार की बेटी कह कर वार्ता से इनकार करते हुए सम्मानपूर्वक उनसे जाने को कह दिया।

इसी दौरान अधिशासी अधिकारी कल्पना शर्मा पहुंची और सभासदों से वार्ता करने का प्रयास किया जिस पर सभासदों ने एक सुर में कहा कि वह सिर्फ नगर पालिका अध्यक्ष हाजरा बेगम से वार्ता करेंगे और जो भी दोषी हैं उन पर कार्यवाही उन्हें तत्काल चाहिए।

देर शाम तक अधिशासी अधिकारी सहित नगर पालिका अध्यक्ष की तरफ से उनके तमाम शुभचिंतकों ने वार्ता करने का प्रयास किया लेकिन सभासदों ने एक सुर में कहा कि वह सिर्फ नगर पालिका अध्यक्ष से और धरना स्थल पर ही वार्ता करेंगे क्योंकि उनकी यह निजी लड़ाई नहीं है बल्कि उनके क्षेत्र वासियों की समस्याएं हैं।

सभासद और भाजपा नेता संदीप रस्तोगी ने कहा कि आउटसोर्सिंग के नाम पर लोगों को नौकरी पर दिखाया जा रहा है और जब सूची मांगी जाती है तो टालमटोल होती है उन्होंने कहा कि इसमें भारी घोटाला है जिसकी जांच होनी चाहिए।इसके साथ ही प्रधानमंत्री आवास की सूची को तत्काल संबंधित लेखपाल को भेजा जाए जिससे गरीबों को योजना का लाभ मिल सके।

सभासद आसिफ खान ने कहा कि नगर क्षेत्र में लाखों रुपए के नाला सफाई टेंडर किए गए लेकिन नगर के नाले में सफाई नहीं दिखाई दे रही हैं जिसके कारण बरसात में नगर वासियों को जल भराव की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

सभासद शानू हुसैन ने कहा कि नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा उनके क्षेत्र में सफाई व्यवस्था में भी लापरवाही की जा रही है जिससे क्षेत्र में गंदगी फैल रही है।सभासद सत्येंद्र सिंह ने कहा कि नगर क्षेत्र में जल विभाग के द्वारा तमाम सड़कों को खोद दिया गया है जिनमें गिर का अनगिनत लोग चोटिल हो चुके हैं, इसलिए जब तक एक सड़क को दुरुस्त ना किया जाए दूसरी सड़क में खुदाई ना हो।

सभासद पति साजिद अंसारी ने कहा कि आसरा आवास और काशीराम कॉलोनी में अवैध रूप से रह रहे लोगों को निकाल कर जरूरतमंदों को आवंटित किया जाए साथ ही राधा टॉकीज के सामने रखे हुए टीन के खोखो की जानकारी सार्वजनिक की जाए।

नगर पालिका में वाउचरों पर की गई खरीद को सार्वजनिक किया जाए साथ ही स्टेशन रोड की गौशाला के सामने शौचालय को किस मानक के आधार पर दिया गया है इसकी जानकारी दी जाए।दौरान धरना स्थल पर तमाम लोग मौजूद रहे।

शाम लगभग 6 बजे नगर पालिका अध्यक्षा वार्ता करने पहुंची लेकिन उन्होंने सभासदों से बोर्ड बैठक हाल में वार्ता करने की बात कही जिस पर सभासदों ने इनकार करते हुए कहा कि वार्ता तो धरना स्थल पर ही होगी जिसके बाद वार्ता नहीं हो सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed