• Sat. Jul 27th, 2024

डीईओ ने निर्वाचन कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण कर प्राप्त शिकायतों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के दिये निर्देश

Bytennewsone.com

Mar 27, 2024
22 Views

डीईओ ने निर्वाचन कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण कर प्राप्त शिकायतों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के दिये निर्देश



टेन न्यूज़ !! २७ मार्च २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क न्यूज़@शाहजहांपुर


जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को शांतिपूर्वक, निष्पक्ष एवं पारदर्शिता से संपन्न कराने के लिए कलेक्ट्रेट स्थित कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया।

उन्होंने निर्देश दिए कि वीडियो निगरानी की टीमें घूम रहीं हैं उनकी प्रॉपर लोकेशन लेते रहें। टीमों द्वारा चेकिंग किए जा रहे वाहनों की फुटेज भी लेने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिये। शिकायत कंट्रोल रूम में 1950, सी-विजिल एप पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण के संबंध में भी जानकारी ली।

उन्होंने निर्देश दिए कि निगरानी विशेष ध्यान रखा जाए जनपद में कहीं पर भी चुनाव आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न होने पाए। उन्होंने निर्देश दिए कि विभिन्न माध्यमों से प्राप्त शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण समय से करते हुए शिकायत पंजिका में भी दर्ज किया जाए। कंट्रोल रूम की टीम सतर्क होकर मॉनिटरिंग करें।

उन्होंने कंट्रोल रूम प्रभारी अधिकारी को निर्देश दिए कि सुनिश्चित करें कि कंट्रोल में लगे समस्त कार्मिक समय से उपस्थित होकर कार्य करें। उन्होंने निर्देश दिए कि कोई भी कर्मचारी अनुपस्थित रहता है तो संबंधित विभागाध्यक्ष को अवगत कराना सुनिश्चित करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed