• Mon. Jun 24th, 2024

जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के अन्तर्गत कलेक्ट्रेट गांधी सभागार में ए0एम0एफ0 बूथो की तैयारियो के संबंध में बैठक ली

Bytennewsone.com

Apr 6, 2024
11 Views

जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के अन्तर्गत कलेक्ट्रेट गांधी सभागार में ए0एम0एफ0 बूथो की तैयारियो के संबंध में बैठक ली



टेन न्यूज़ !! ०६ अप्रैल २०२४ !! प्रभाष चन्द्र ब्यूरो, कन्नौज


जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी श्री शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के अन्तर्गत कलेक्ट्रेट गांधी सभागार में ए0एम0एफ0 बूथो की तैयारियो के संबंध में बैठक ली। जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश देते हुये कहा कि जनपद में 13 मई 2024 को चुनाव सम्पन्न होने हैं, को दृष्टिगत रखते हुये मतदान केन्द्रो में 11, 12 और 13 मई 2024 को बारात का ठहराव न किया जाये।
उन्होने निर्देश दिये कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मूलभूत सुविधाओं को समय से दुरूस्त कर लिया जाये। पोलिंग प्रतिशत बढ़ाने हेतु सभी प्रयास किये जायें। उन्होने मई में अधिक गर्मी रहने की संभावना को देखते हुए निर्देश दिये कि सभी मतदान केन्द्रों में लोगो के लिये छाया की समुचित व्यवस्था होनी चाहिये। घडे़ में पेयजल एवं अन्य उपयोग के लिए जल पर्याप्त होना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन के गाइड लाइन के अनुसार सभी मतदान केन्द्रों के लिए मेडिकल किट उपलब्ध होना चाहिए।
उन्होने संबंधित अधिकारियो को निर्देश दिये कि सभी मतदान केन्द्रों में सभी मूलभूत सुविधाएं जैसे मतदान भवन केन्द्र की अच्छी स्थिति, साफ-सफाई की व्यवस्था, बिजली, पानी, रैंप, फर्नीचर, कुर्सी, शेड, महिला एवं पुरूष के लिए अलग-अलग शौचालय की व्यवस्था पूर्व में ही सुनिश्चित कर ली जायें। उन्होने कहा कि मतदान दलों की ठहरने की व्यवस्था हेतु चारपाई, गद्दे, पंखे, मॉरटीन एवं खाने पीने की व्यवस्था होनी चाहिये। मीनू के अनुसार मिड्डेमील में रसोइयां भोजन बनाये। उन्होने कहा कि सभी बूथों में आने जाने का समुचित रास्ता होना चाहिये।
उन्होने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि जिन विद्यालयो में विद्युत के नये कनेक्शन होने है, विद्युत विभाग से समन्वय स्थापित कर विद्युत कनेक्शन कराया जाये। उन्होने कहा कि बूथो की तैयारियो के सम्बंध में जिस अधिकारी को जो जिम्मेदारी सौंपी गयी है, उसे समय से पूरा कर लिया जाये। सभी खण्ड विकास अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में स्वयं जाकर एक-एक बूथ का निरीक्षण करें। जोनल मजिस्ट्रेट एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा सर्वे किया जायेगा किसी प्रकार की कोई कमी नही मिलना चाहिये।
बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशीष कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी श्री राम कृपाल चौधरी, जिला विकास अधिकारी श्री नरेन्द्र देव द्विवेदी, सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *