• Fri. Jun 21st, 2024

जिलाधिकारी ने ली बकरीद पर कानून एवं शांति व्यवस्था के दृष्टिगत महत्वपूर्ण बैठक

Bytennewsone.com

Jun 11, 2024
33 Views

जिलाधिकारी ने ली बकरीद पर कानून एवं शांति व्यवस्था के दृष्टिगत महत्वपूर्ण बैठक



टेन न्यूज़ !! ११ जून २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क@ शाहजहांपुर


जिलाधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में अधिकारियों, धर्मगुरुओं के साथ आगामी 17 जून को ईद उल अजहा (बकरीद) त्यौहार को सकुशल व शान्तिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के संबंध में बैठक आयोजित की गयी।

उन्होंने कहा कि बकरीद की नमाज सड़कों पर न पढ़ी जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि ईदगाहों के आने-जाने का रास्ता सही होना चाहिए। बिजली, पानी, साफ सफाई एवं चूना छिड़काव आदि व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रहनी चाहिए। प्रतिबंधित पशु सड़कों पर घूमते नजर न आए। खुले में कुर्बानी ना हो व उसके अवशेषों का सही प्रकार से निस्तारण समय से कराया जाए।

उन्होंने कहा कि प्रतिबंधित पशु की कुर्बानी ना हो। उन्होंने बकरीद के दृष्टिगत निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए विद्युत विभाग के अधिकारियों तथा जलापूर्ति के लिए जलकल विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया, समुचित सफाई व्यवस्था के लिए अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद व नगर पंचायतों को निर्देशित किया। जिला मजिस्ट्रेट में अधिकारियों को निर्देश दिए अपने कार्यों को सतर्क रहकर समय से पूर्ण करें,किसी प्रकार की कोई लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने कहा कि त्योहार को शासन के गाइडलाइन अनुसार मनाया जाए। सड़कों पर किसी भी दशा में नमाज न पढ़ी जाए। विवादित बयानों का प्रयोग ना किया जाए। मांस को ढककर ले जाया जाए।

नगर आयुक्त डॉ0 विपिन कुमार मिश्रा ने कहा कि शहर की साफ सफाई चूना छिड़काव आदि व्यवस्थाएं अच्छे ढंग से की जाएगी। सड़कों पर घूमने वाले आवारा पशुओं को भी पकड़ा जाएगा। ईदगाह जाने वाले मार्गों को दुरुस्त कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि 2 दिन बाद में भी सफाई की व्यवस्था अच्छे ढंग से चलती रहेगी।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व डॉ0 सुरेश कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन संजय कुमार पाण्डेय एवं नगर मजिस्ट्रेट प्रवेन्द्र कुमार सहित और संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed