• Sun. Jun 23rd, 2024

मंडलायुक्त व आईजी बरेली जोन बरेली ने तहसील सदर के सभागार में सेक्टर पुलिस अधिकारी, एसपीओ, जुलूस के आयोजकगण एवं क्षेत्र के संभ्रान्त नागरिकों के साथ की बैठक

Bytennewsone.com

Mar 22, 2024
12 Views

मंडलायुक्त व आईजी बरेली जोन बरेली ने तहसील सदर के सभागार में सेक्टर पुलिस अधिकारी, एसपीओ, जुलूस के आयोजकगण एवं क्षेत्र के संभ्रान्त नागरिकों के साथ की बैठक



जूते, चप्पल की जगह होली रंगो और फूलों से मनाए जाने की अपील


*जुलूस का रूट पूर्ण रूप से सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में, अराजक तत्वों पर रहेगी कड़ी नजर।


टेन न्यूज़ !! २२ मार्च २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क न्यूज़ @शाहजहाँपुर


मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल, पुलिस महानिरीक्षक बरेली जोन बरेली डॉ0 राकेश सिंह, जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ तहसील सदर के सभागार में होली के अवसर पर निकलने वाले बड़े लाट साहब और छोटे लाट साहब के जुलूस को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के सम्बन्ध में पीस कमेटी की बैठक का अयोजन किया गया।

बैठक में वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा एसपीओ, जुलूस के आयोजकगण एवं क्षेत्र के संभ्रान्त व्यक्तियों के साथ होली पर्व पर निकाले जाने वाले बड़े लाट साहब के जुलूस को सकुशल सम्पन्न कराने पर चर्चा की गयी।

एसपीओ, जुलूस के आयोजकगण एवं क्षेत्र के संभ्रान्त गणमान्य नागरिकों ने अपने अपने क्षेत्र से संबंधित समस्याओं एवं सुझावों को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ के साथ साझा किया। और सभी ने आश्वासन दिया कि होली पर्व को सभी लोग आपसी सौहार्द एवं शांतिपूर्ण ढंग से मनाएगें। प्रशासन द्वारा लाट साहब के जुलूस हेतु कड़े प्रबन्ध किये गये है।

जुलूस मार्ग को सीसीटीवी से लेस किय गया है, जुलूस के दौरान सीसीटीवी एवं ड्रोन के माध्यम से कड़ी निगरानी की जायेगी। सभी लोग आपसी सौहर्द बनाए रखें।अराजक्ता फैलाने वालो तथा महोल खराब करने वाले लोगो के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। जूते, चप्पल तथा चोट पहुचाने वाली वस्तु का प्रयोग न करें। आपसी मेल जोल के साथ सौहार्दपूर्ण तरीके से होली का त्योहार मनाए तथा कोई भी एसी गतिविधि न करें जिससे माहोल खराब हो।

मंडला आयुक्त सौम्या अग्रवाल ने कहा कि डीएम, एसपी द्वारा पिछले वर्षों से व्यवस्थाएं अच्छी की गई है। उन्होंने सभी से अपील की इसी तरीके से अच्छी व्यवस्थाएं करते रहें और गंगा जमुनी तहजीब कायम रहे। छोटे बड़े लाट साहब का जुलूस अच्छे ढंग से संपन्न हो। उन्होंने आओ जी को द्वारा तैयारी के बारे में अवगत कराने पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि ऐसी तैयारी पूर्ण होने पर काम करने में आत्मविश्वास बढ़ता है। होली का त्यौहार एवं जुलूस अच्छे से मनाए।

आईजी डॉ0 राकेश सिंह ने कहा कि यह जुलूस विख्यात है राष्ट्रीय एकता का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि पिछले तुलना में अबकी बार और अच्छी तैयारी की गई है। इसी तरीके से सभी लोग शिष्यचर बनाए रखें। उत्साह एवं रंगों का त्यौहार है सभी लोग अच्छे से मनाए। आयोजकों ने आश्वासन दिया कि किसी प्रकार की कोई भी आयोजनों में समस्या नहीं होगी।

जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने कहा कि इन आयोजन की तैयारी नवंबर से ही माइक्रो लेवल पर तैयारियां प्रारंभ कर दी गई थी। उन्होंने आयोजनों से कहा कि युवाओं को समझा बुझा कर रखें किसी प्रकार की कोई हरकत ना करने पाएं। उन्होंने कहा कि खुराफाती अफवाह ना फेलने पाए इसके लिए कड़ी व्यवस्था की गई है। जुलूस मार्ग पर धार्मिक स्थलों का चिंतन कर लिया गया है। जुलूस मार्ग पर पर्याप्त सीसीटीवी कैमरे लगाएंगे हैं जो सर्विलांस का कार्य करेंगे।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने कहा कि जुलूस आयोजन की तैयारी अक्टूबर से ही प्रारंभ कर दी गई थी जो पूर्ण हो गई हैं। जोनल सेक्टर पॉइंट देख लिए गए हैं। खुरपतियों पर कार्रवाई कर ली गई है, तैयारी सभी पूर्ण हो गई हैं।
बैठक उपरांत समस्त वरिष्ठ अधिकारियों ने जुलूस मार्ग का पैदल मार्च कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन संजय पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 सुरेश कुमार, नगर आयुक्त डा0 विपिन कुमार, नगर मजिस्ट्रेट प्रवेन्द्र सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार, सीओ सिटी सौम्य पाण्डे सहित एसपीओ, जुलूस के आयोजकगण एवं क्षेत्र के संभ्रान्त गणमान्य नागरिक एवं सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *