• Fri. Jun 14th, 2024

श्रमिकों के लिए हित प्रेरक संदेश देकर राइज़िंग चाइल्ड स्कूल में मनाया गया श्रमिक दिवस

Bytennewsone.com

May 2, 2024
21 Views

श्रमिकों के लिए हित प्रेरक संदेश देकर राइज़िंग चाइल्ड स्कूल में मनाया गया श्रमिक दिवस



टेन न्यूज़ !! 02 मई २०२४ !! वसीम खान ब्यूरो, रायबरेली


रायबरेली शहर के प्रभुटाऊन स्थित राइजिंग चाइल्ड स्कूल में श्रमिक दिवस मनाया गया। विद्यालय के प्राइमरी विंग के छात्र-छात्राओं ने श्रमिकों के हितों को लेकर प्रेरक संदेश दिए। इसके साथ ही बच्चों ने स्कूल और घर मे दैनिक जीवन मे श्रमिकों के हितों को लेकर कार्य करने की पहल का संदेश भी समाज को दिया।

इस अवसर पर हुए कार्यक्रम में बच्चों ने समूह नृत्य और विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। स्कूल की प्रधानाचार्या सीमा श्रीवास्तव ने अपने संबोधन में कहा कि सभी का कार्य महत्वपूर्ण है, समाज में हर वर्ग की भूमिका खास होती है।

प्रबंधक अरविंद श्रीवास्तव, एडवोकेट ने कहा कि यदि कृषि के लिए मजदूर न मिले तब अनाज उत्पादन में समस्या होगी, उन्होंने यह भी कहा कि इमारतों के निर्माण में मजदूरों की ही भूमिका अहम् होती है, उन्होंने यह भी कहा कि दुनिया में सभी की जिम्मेदारी निर्धारित की गई है।

उन्होंने मजदूरों को समाज में उचित सम्मान न मिलने पर दुख भी जताया। कार्यक्रम में पदमाक्ष्या, अर्निका, अभय, अनादि, अक्षिता, आविशी, अग्रज, तबीबा, मयंक, चित्रांश, श्रीनिका आदि बच्चों का प्रदर्शन सराहनीय रहा। समारोह का संचालन विभा यादव द्वारा किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी रवींद्र नाथ हरि सहित सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed