• Thu. Sep 19th, 2024

डीएम की अध्यक्षता में आगामी त्योहारों के दृष्टिगत कानून एवं शांति व्यवस्था की बैठक आयोजित

Bytennewsone.com

Sep 12, 2024
19 Views

डीएम की अध्यक्षता में आगामी त्योहारों के दृष्टिगत कानून एवं शांति व्यवस्था की बैठक आयोजित



सौहार्दपूर्ण व भाई चारे के साथ मनाएं त्यौहार डीएम

पंडाल, मंच व जुलूस इत्यादि के आयोजन से पूर्व लेनी होगी अनुमति

खुराफाती वअफवाह फैलाने वालों पर रहेगी कड़ी नजर


टेन न्यूज़ !! १२ सितम्बर २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क@ शाहजहाँपुर


जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में आगामी त्योहारो बारावफात के जुलूस एवं श्री गणेश चतुर्थी पर निकली जाने वाली शोभायात्रा के संबंध में नगर के संभ्रांत लोगों तथा धर्मगुरुओं के साथ शांति एवं कानून व्यवस्था की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने अनुशासन के साथ त्योहार मनाए जाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी त्योहारों में पूजा पंडाल, मंच व जूलूस के आयोजन से पूर्व प्रशासन की अनुमति लेना अनिवार्य है।

एडीएम प्रशासन ने जानकारी देते हुए बताया कि बारावफात का मुख्य जुलूस प्रातः 6ः00 बजे स्टेशन रोड नूरी मस्जिद से प्रारंभ होकर लगभग अपराह्न 2ः00 बजे समाप्त होगा। यह जुलूस नूरी मस्जिद स्टेशन रोड से प्रारंभ होकर अशफ़ाक नगर चौराहा, निगोही रोड, एजेड खान हाई स्कूल, पेट्रोल पंप से होते हुए अशफाक नगर चौराहा, रोडवेज बस स्टैंड, ओवर ब्रिज से टाउन हॉल हॉकी क्लब, लाल इमली चौराहा, तारीन टिकली, घंटाघर, अनजान चौकी चौराहा अंटा चौराहा से होकर खलीलशर्की स्थिति कटहल वाली मस्जिद पर पहुंचकर संपन्न होगा।

उक्त के अतिरिक्त थाना कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला जिया खेल में छोटा जुलूस थाना सदर बाजार में ककरा कलां, शाहबाज नगर तथा थाना रामचंद्र मिशन क्षेत्र के पानी वाली टंकी से मोहल्ला चमकनी गाड़ीपूरा से निकलने वाला जुलूस सम्मिलित है। साथ ही दिनांक 15, 16,17 सितंबर को अपराह्न में नगर में श्री गणेश प्रतिमा विसर्जन शोभा यात्रा का भी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने आगामी त्योहारों की दृष्टिगत संबंधित अधिकारियों को जुलूस के मार्ग में पढ़ने वाले अवरोध, बिजली के लटके हुए तार, खुले ट्रांसफार्मर आदि को कवर्ड कराए जाने हेतु निर्देशित किया। जुलूस के निर्धारित रूट पर पड़ने वाले गड्ढों को भी भरने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्धारित स्थलों पर बैरिकेडिंग करने के निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिए। साथ ही उन्होंने जुलूस मार्ग पर साफ सफाई करने व निराश्रित पशुओं को संरक्षित करने हेतु निर्देशित किया।

उन्होंने आयोजकों को निर्देशित किया कि पारंपरिक रूप से ही जुलूस निकाला जाए किसी भी नई परंपरा की शुरुआत ना की जाए। जुलूस के दौरान किसी भी तरह के अस्त्र, शस्त्र का प्रदर्शन न किया जाए तथा डीजे की आवाज निर्धारित मानक के अनुसार ही रखी जाए। उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि शरारती तत्वों को चिन्हित कर निरोधात्मक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए साथ ही उन्होंने कहा कि जुलूस के दौरान हुड़दंग करने वाले तथा माहोल बिगड़ने वालो के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

जिलाधिकारी ने असामाजिक तत्व एवं अफवाह फैलाने वालों पर विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिये उन्होने कहा कि सोशल मीडिया की नियमित मॉनिटरिंग होती रहे। उन्होंने कहा कि आगामी पर्व/त्योहारों के शांतिपूर्ण संपादन हेतु संवेदनशील स्थलों पर समुचित सुरक्षा व्यवस्था तथा विशेष सतर्कता बरती जाए सार्वजनिक आवागमन प्रभावित ना हो यह सुनश्चित किया जाए। जिलाधिकारी ने आयोजको को शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि उक्त त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से मनाया जाए।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व डॉ0 सुरेश कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन संजय कुमार पाण्डेय, नगर मजिस्ट्रेट प्रवेन्द्र कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक, समस्त उपजिलाधिकारी/पुलिस क्षेत्राधिकारी/थानाध्यक्ष, विभिन्न संप्रदाय के धर्मगुरु संभ्रांत नागरिक व अन्य संबंधित मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed