• Sun. Jun 23rd, 2024

रायबरेली में 350 आंगनबाड़ी कार्यकत्री पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित, तीन अप्रैल तक कर सकते हैं आवेदन

Bytennewsone.com

Mar 13, 2024
14 Views

रायबरेली में 350 आंगनबाड़ी कार्यकत्री पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित, तीन अप्रैल तक कर सकते हैं आवेदन



टेन न्यूज़ !! १३ मार्च २०२४ !! वसीम खान ब्यूरो, रायबरेली


जिला कार्यक्रम अधिकारी शरद कुमार त्रिपाठी ने सर्वसाधारण को सूचित किया है कि जनपद रायबरेली के शहरी/ग्रामीण परिक्षेत्रों में संचालित बाल विकास परियोजना में आंगनबाड़ी कार्यकत्री के मानदेय पर आधारित रिक्त पदों पर नियुक्ति हेतु सीधी भर्ती प्रक्रियों के तहत विभागीय वेब साइट http://upanganwadibharti.in पर ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाते हैं। जनपद में आंगनबाड़ी कार्यकत्री के रिक्त पदों का परियोजनावार विवरण के अनुसार शहरी परिक्षेत्र हेतु शहर परियोजना में आंगनबाड़ी कार्यकत्री का 01 रिक्त पद है।

इसी प्रकार ग्रामीण परिक्षेत्र हेतु राही, लालगंज एवं दीनशाहगौरा परियोजना में 5, हरचन्दपुर एवं बछरावा में 43, शिवगढ़ में 8, सतांव एवं अमावां में 10, महराजगंज में 40, खीरों में 15, ऊँचाहार में 21, जगतपुर में 4, रोहनिया एवं छतोह में 9, सलोन में 46, सरेनी में 35, डलमऊ में 34 तथा डीह में 7 कुल 350 आंगनबाड़ी कार्यकत्री के रिक्त पद हैं।

जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बताया है कि उपरोक्त पदों का ग्रामसभा/वार्डवार विवरण एवं आरक्षण सहित अर्हता का पूर्ण विवरण जनपद के कलेक्ट्रेट, विकास भवन, तहसील एवं विकास खण्ड इत्यादि कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर चस्पा की गई है साथ ही विभागीय वेबसाइट http://upanganwadibharti.in पर अपलोड है।

उक्त पदों की अर्हता एवं आवेदन पत्र भरने हेतु विशेष निर्देश हैं कि पदों हेतु केवल महिला अभ्यर्थी ही पात्र होगीं। आंगनबाड़ी कार्यकत्री के रिक्त पदों हेतु न्यूनतम शैक्षिक योग्यता इण्टरमीडिएट एवं उसके समकक्ष होगीं। आवेदिका को रिक्त पद के वार्ड/ग्राम सभा की स्थायी निवासी एवं ग्राम सभा में उक्त श्रेणी में पात्र अभ्यर्थी उपलब्ध न होने की स्थिति में सम्बन्धित न्याय पंचायत की स्थायी निवासी होना अनिवार्य होगा

आवेदिका की आयु निर्धारित कट ऑफ तिथि को न्यूनतम 18 वर्ष एवं 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पदों हेतु केवल विभागीय वेबसाइट http://upanganwadibharti.in पर ऑनलाइन आवेदन पर फार्म निर्धारित समयावधि के अन्दर ही स्वीकार्य होगें। ऑफलाइन आवेदन पत्र किसी भी दशा में मान्य/स्वीकार नहीं किये जायेगें। पदों हेतु ऑनलाइन आवेदन करने की अन्तिम तिथि 03 अप्रैल 2024 की मध्य रात्रि 12:00 बजे तक रहेगी।

उपरोक्त पदों की अर्हता एवं आवेदन करने की प्रक्रिया सहित विस्तृत प्रपत्र एवं सूचना विभागीय वेबसाइट http://upanganwadibharti.in पर उपलब्ध है साथ ही अधिक जानकारी हेतु विकास खण्ड के बाल विकास परियोजना कार्यालय अथवा विकास भवन में जिला कार्यक्रम अधिकारी (बाल विकास विभाग) कार्यालय से कार्यालय दिवस में निर्धारित समयानुसार जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *