• Mon. Sep 16th, 2024

जिला कारागार षाहजहाॅपुर में प्ली बारगेंनिग के विशय पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण षाहजहाॅपुर के तत्वावधान में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता षिविर/कैम्प का आयोजन

Bytennewsone.com

Sep 7, 2024
17 Views

जिला कारागार षाहजहाॅपुर में प्ली बारगेंनिग के विशय पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण षाहजहाॅपुर के तत्वावधान में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता षिविर/कैम्प का आयोजन



टेन न्यूज़ !! ०७ सितम्बर २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क@शाहजहांपुर


षुक्रवार को माननीय उ0 प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ द्वारा दिये गये दिषा निर्देषों के अनुक्रम में माननीय जनपद न्यायाधीष/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण षाहजहाॅपुर श्री भानु देव षर्मा के निर्देषानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण षाहजहाॅपुर के तत्वावधान में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता षिविर/कैम्प का आयोजन जिला कारागार षाहजहाॅपुर में प्ली बारगेंनिग के विशय पर किया गया। षिविर की अध्यक्षता सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण षाहजहाॅपुर श्री पीयूश तिवारी द्वारा की गई।
सचिव द्वारा जिला कारागार में उपस्थित बन्दियों को प्ली बारगेंनिग के बारे में बताते हुये जानकारी दी उन्होने बताया कि यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें किसी दंडनीय अपराध के लिये आरोपित व्यक्ति अपना अपराध स्वीकार कर प्ली बारगेनिंग की प्रक्रिया के माध्यम से कानून के तहत निर्धारित सजा से कम सजा प्राप्त करने के लिये अभियोजन से सहायता लेता है।
एल0ए0डी0सी0एस0 के चीफ श्री दिनेष मिश्रा द्वारा प्ली बारगेनिंग के विशय पर विस्तृत चर्चा करते हुये कहा कि 7 वर्श से कम की सजा वाले बन्दी ही प्ली बारगेनिंग का लाभ ले सकता है।मोहम्मद अफजल लोक अदालत लिपिक द्वारा कार्यक्रम का संचालन किया गया।
जेल अधीक्षक श्री मिजाजी लाल द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया। इसके अतिरिक्त इस षिविर में जेलर श्री कृश्ण मुरारी गुप्ता, डिप्टी जेलर श्री अनिल विष्वकर्मा, डिप्टी जेलर श्री सुभाश यादव, सुरेन्द्र लाल व अधिक संख्या में बन्दीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed