• Sun. Jun 23rd, 2024

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का आयोजन

Bytennewsone.com

Mar 14, 2024
9 Views

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का आयोजन



टेन न्यूज़ !! १४ मार्च २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क न्यूज़ @शाहजहांपुर


गुरूवार को माननीय जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री भानु देव शर्मा के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर/कैम्प का आयोजन विनोवा सेवा आश्रम बन्तारा षाहजहाॅपुर में स्वास्थय संबंधी कैम्प का आयोजन किया गया। शिविर की अध्यक्षता सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शाहजहांपुर /अपर जिला एवं सत्र न्यायधीश श्री पीयूश तिवारी द्वारा की गई।
सचिव द्वारा वृद्धजनों के अधिकारों व कर्तव्यों के बारे में जानकारी दी कि हमे वृद्धजनों का आदर व सम्मान करना चाहिये, उन्होने अपने सम्बोधन में कहा कि हमे तनाव मुक्त रहना चाहिये।
उन्होने उपस्थित वृद्धजनों से कहा कि यदि किसी वृद्धजन की कोई समस्या होती है तो वह विनोवा सेवा आश्रम के प्रबन्धक के माध्यम से पत्र जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शाहजहांपुर में प्रेषित कर सकता है। इसके अतिरिक्त उन्होने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शाहजहांपुर के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।
डा0 नन्दनी मनोचिकित्सक द्वारा वृद्धजनों को मानसिक व चिकित्सीय सम्बन्धी जानकारी दी। उन्होने कैम्प के माध्यम से यह भी बताया कि यदि किसी वृद्धजन को स्वास्थ्य संबंधी को समस्या हो तो वह  तो वह निशुल्क दवाई ले सकता है।
शिविर का संचालन लोक अदालत लिपिक मोहम्मद अफजल द्वारा किया गया।
इसके अतिरिक्त इस शिविर में भावलखेड़ा सी0एस0सी0 के डाक्टर दिनेश कुमार व अधिक संख्या में वृद्धजन उपस्थित उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *