• Fri. Jun 21st, 2024

वन स्टॉप सेंटर पर जनप्रतिनिधियों के साथ पब्लिक मीटिंग व कार्यप्रणाली के विषय में चर्चा की गई

Bytennewsone.com

Feb 25, 2024
11 Views

वन स्टॉप सेंटर पर जनप्रतिनिधियों के साथ पब्लिक मीटिंग व कार्यप्रणाली के विषय में चर्चा की गई



टेन न्यूज़ !! २५ फरवरी २०२४ !! पप्पू अंसारी, मीरानपुर कटरा/शाहजहांपुर


निदेशक महिला कल्याण के पत्र संख्या C-2203 के अनुपालन में जिला प्रोबेशन अधिकारी श्री गौरव मिश्रा के निर्देशन में आज दिनांक 24/2/2024 को माननीय जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती ममता यादव की अध्यक्षता में वन स्टाफ सेंटर नवादा इंदापुर में जनप्रतिनिधियों की बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक का संचालन करते हुए वन स्टाफ सेंटर की केंद्र प्रबंधक श्रीमती नमिता यादव द्वारा सभी जनप्रतिनिधियों का अभिनंदन एवं स्वागत किया गया तथा बताया गया कि निराश्रित ,पीड़ित वंचित ,महिलाओं के हित के लिए वन स्टाफ सेंटर योजना संचालित हैं, इस विषय पर आगे जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि वन स्टाफ सेंटर के द्वारा निरंतर 24 x 7 जनपद की महिलाओं की सहायता की जा रही है।

वन स्टाप सेंटर के माध्यम से एक छत के नीचे चिकित्सा, काउंसलिंग, विधिक सहायता पुलिस सहायता एवं महिलाओं के रहने खाने के लिए 5 दिन की व्यवस्था की गई है तथा सरकार द्वारा महिलाओं के लिए संचालित योजनाओं के माध्यम से महिलाओं को जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। संरक्षण अधिकारी निकेत कुमार सिंह द्वारा जनपद में बच्चों के लिए संचालित जिला बाल संरक्षण इकाई के विषय में अवगत कराया गया।

चाइल्डलाइन के प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर विनय शर्मा द्वारा चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 के विषय में विस्तार से बताया गया उन्होंने कहा यदि कोई बच्चा संरक्षण हीन दशा में प्रतीत हो तो तुरंत बच्चों की हेल्पलाइन नंबर 1098 डालकर सूचित करे। एच.ई.डब्लू से प्रभारी मिशन कोऑर्डिनेटर श्रीमती अमृता दीक्षित द्वारा सरकार के माध्यम से महिलाओं एवं बालिकाओं के लिए संचालित योजनाओं के विषय में अवगत कराया गया।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्रीमती शिल्पी गुप्ता महानगर अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी द्वारा कहा गया कि वर्तमान सरकार महिला एवं बालिकाओं के मुद्दे पर अत्यंत संवेदनशील है हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री आदित्य योगी नाथ द्वारा निरंतर महिलाओं एवं बालिकाओं के उत्थान के लिए कार्य किया जा रहा है, तथा बहुत सारी योजनाएं महिलाओं के लिए चलाई जा रही हैं हम सभी को मिलकर उनके इस कार्य के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहिए स्वच्छता प्रभारी एवं सामाजिक कार्यकर्ता अल्पना श्रीवास्तव द्वारा उपस्थित जन समूह से अनुरोध किया कि सभी के द्वारा बताई गई योजनाओं का लाभ उठाएं तथा ज्यादा से ज्यादा इन योजनाओं का प्रचार प्रसार करें

जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती ममता यादव द्वारा उपस्थित सभी का आभार व्यक्त किया गया एवं योजनाओं का लाभ उठाने का आग्रह किया गया तथा यह कहा गया कि यदि आपको योजनाओं के प्राप्त करने में कोई दिक्कत आ रही है तो मुझसे सीधे संपर्क कर सकती हैं। वन स्टाफ सेंटर की केंद्र प्रबंधक श्रीमती नमिता यादव द्वारा डीसीपीयू काउंसलर प्रतिभा मिश्रा के माध्यम से माननीय नगर अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी श्रीमती शिल्पी गुप्ता को स्मृति चिन्ह भेंट कराया गया तथा इसी क्रम में वन स्टाफ केंद्र की काउंसलर अर्चा मिश्रा द्वारा श्रीमती अल्पना श्रीवास्तव तथा डी.एम.सी अमृता दीक्षित द्वारा माननीय अध्यक्ष जिला पंचायत श्रीमती ममता यादव को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।

कार्यक्रम के अंत में केंद्र प्रबंधक नमिता यादव द्वारा उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों अधिकारियों कर्मचारियों एवं जन सामान्य का आभार व्यक्त किया गया। कार्यक्रम में वन स्टॉप सेंटर,एच.ई.डव्लू, जिला बाल संरक्षण इकाई ,चाइल्ड हेल्पलाइन का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed