• Fri. Jul 26th, 2024

रायबरेली जिला निर्वाचन अधिकारी ने सेक्टर मजिस्ट्रेटो के साथ की बैठक

Bytennewsone.com

Apr 4, 2024
19 Views

रायबरेली जिला निर्वाचन अधिकारी ने सेक्टर मजिस्ट्रेटो के साथ की बैठक



टेन न्यूज़ !! ०४ अप्रैल २०२४ !! वसीम खान ब्यूरो,  रायबरेली


जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिता माथुर ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सकुशल संपन्न कराने के लिए ऊंचाहार, सलोन और सरेनी के सेक्टर मजिस्ट्रेटो के साथ बचत भवन में बैठक की। बैठक का उद्देश्य मतदान बूथों पर हुई तैयारियो की समीक्षा करना था।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जो भी कमियां रह गई है उसे समय रहते ठीक करा ली जाए। बूथों पर बिजली,पानी,शौचालय, फर्नीचर और सेड की व्यवस्था सुनिश्चित करा ली जाए। उन्होंने कहा कि शौचालय नियमित रूप से क्रियाशील होने चाहिए और उनकी साफ सफाई भी समय से कराई जाए। यह सुनिश्चित करा लिया जाए की बूथों पर चार्जिंग पॉइंट भली भांति क्रियाशील हो। मतदान बूथों पर खिड़की, दरवाजे और प्रवेशद्वार व्यवस्थित कर लिया जाए।

मतदान केंद्रों को जाने वाले रास्तों को चिन्हित कर उसकी मरम्मत करा ली जाए। रूट चार्ट को आपस में साझा कर लिया जाए। जिन भी प्राथमिक विद्यालय और पंचायत भवन में मतदान केंद्र बने हैं वहां यह देख लिया जाए कि मतदान कर्मियो के बैठने,प्रकाश और पंखों की व्यवस्था हो।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव, उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रफुल्ल त्रिपाठी,नगर मजिस्ट्रेट बाबूराम, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला पंचायती राज अधिकारी,जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के अतिरिक्त सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट और उप जिलाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed