• Mon. Jun 24th, 2024

सीएम डैशबोर्ड की समीक्षा बैठक विकास भवन सभागार में हुई संपन्न, सीएम डैशबोर्ड पर जनपद शाहजहांपुर की रैकिंग 18वीं

Bytennewsone.com

Mar 15, 2024
13 Views

सीएम डैशबोर्ड की समीक्षा बैठक विकास भवन सभागार में हुई संपन्न, सीएम डैशबोर्ड पर जनपद शाहजहांपुर की रैकिंग 18वीं



सीएम डैशबोर्ड पर खराब रैकिंग होने तथा बैठक में अनुपस्थित रहने पर मंडी सचिव व अधिशासी अभियंता आरईडी को नोटिस जारी करने व वेतन रोकने का निर्देश


टेन न्यूज़ !! १५ मार्च २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क@ शाहजहाँपुर


विकास भवन सभागार में सीएम डैशबोर्ड की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी श्री उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। सीएम डैशबोर्ड पर माह फरवरी में जनपद की रैकिंग 18वीं प्राप्त हुयी।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने खराब प्रगति वाली योजनाओं के संबध में सबंधित अधिकारियों से जानकारी ली तथा समस्त अधिकारियों को सचेत करते हुए कहा कि अधिकारी सीएम डैशबोर्ड पर विभागीय प्रगति से संबंधित आंकड़ों को समय से फीड करना सुनिश्चित करें। इस दौरान उन्होने नगर निगम, एआरटीओ, रेवन्यु, विद्युत विभाग, आबकारी, चिकित्सा विभाग, शिक्षा विभाग, पीएम पोषण, निराश्रित गोवंश, मतस्य योजना, निराश्रित महिला पेंशन, लोक निर्माण विभाग, गन्ना विभाग, एमएसएमई सहित अन्य योजनाओं, विभागों की समीक्षा की।

अभियोजन के प्रकरणों में जघन्य अपराधों में सी श्रेणी प्राप्त होने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की। अपर पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुये बताया कि कुछ प्रकरण विवेचना के स्तर पर लंबित है जिस कारण रैकिंग खराब है। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुये कहा कि पुराने प्रकरणों को अतिशीघ्र विवेचना पूर्ण कराया जाना सुनश्चित किया जाये।

जिन प्रकरणों में अधिक समय से विवेचना लंबित है उनसे संबधित अभियोजकों का उत्तरदायित्व निर्धारित करने के निर्देश भी जिलाधिकारी ने दिये। खाद्य एवं औषधि प्रशासन द्वारा अवगत कराया गया कि पोर्टल पर तकनीकी समस्या के कारण सही रैंक प्रदर्शित नही हो रही। जिलाधिकारी ने आयुक्त से समन्वय करके समस्या का निस्तारण करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने जल निगम की पूर्ण परियोजनाओं का जीओ टैंग कराकर निदेशक सूडा को प्रेषित करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिये। एडीएमएफआर को टीम गठित करके जनपद में अवैध संचरण रोकने हेतु जिलाधिकारी ने निर्देशित किया। स्टाम्प एवं रजिस्ट्रेशन में सी श्रेणी प्राप्त होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये सुधार करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों से कहा कि वे अपने विभाग द्वारा संचालित समस्त परियोजनाओं की प्रगति को ट्रैक करें। समस्त अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे प्रतिदिन डाटा को सीएम डैशबोर्ड पर भरना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने ए-प्लस रैकिंग लाने वाले अधिकारियों को सुधार करने पर सराहना भी की। जिन योजनाओं में सी,डी,ई रैंकिग है उनसे सम्बन्धित अधिकारियों कोे पूर्ण परियोजनाए फीड करने के निर्देश दिये।

बैठक में सीडीओ अपराजिता सिंह, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 श्री सुरेश कमार, डी डी ओ श्री पवन कुमार सिंह, सी एम ओ डॉ आरके गौतम समेत अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *