• Mon. Sep 16th, 2024

Shahjahanpur News: कटरा में अमृतसर हावड़ा एक्सप्रेस के कोच में आग लगने की सूचना पर मची अफरा-तफरी, यात्री ट्रेन से कूदे, हुए घायल, घायलों के बारे में जाने…?

Bytennewsone.com

Aug 11, 2024
47 Views

Shahjahanpur News: कटरा में अमृतसर हावड़ा एक्सप्रेस के कोच में आग लगने की सूचना पर मची अफरा-तफरी, यात्री ट्रेन से कूदे, हुए घायल, घायलों के बारे में जाने…?



टेन न्यूज।। 11 अगस्त 2024 ।। पप्पू अंसारी, मीरानपुर कटरा/शाहजहांपुर


रविवार को प्रातः 08:40 बजे लखनऊ दिल्ली रेलवे मार्ग पर बिलपुर रेलवे स्टेशन से निकली 13006 अमृतसर हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन बहगुल नदी पुल पर पहुंचते ही फायर सिलेंडर लीक हो गया।

जिससे अमृतसर हावड़ा की जनरल बोगी सँख्या 201147ER और 182938ER दोनों बोगियों के बीच में बैठे यात्रियों में भगदड़ मच गई। आग लगने की दहशत में यात्री चलती ट्रेन से कूद पड़े।

जिसमें कन्नौज के कुलदीप कुमार पुत्र राम चन्द्र, अमेठी के शिव सहाय पुत्र बृजलाल, झारखंड के रोवी लाल हसदा पुत्र चौधरी हसदा एवं लखनऊ की अनवरी बेगम अमृतसर हावड़ा एक्सप्रेस से कूदकर गंभीर रूप से घायल हो गई। तत्काल सूचना पाकर मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने चारों घायलों को ट्रेन में बैठक जिला अस्पताल शाहजहांपुर भिजवाया।

कटरा रेलवे स्टेशन अधीक्षक मोहम्मद हनीफ ने बताया है कि अमृतसर हावड़ा एक्सप्रेस की जनरल बोगी में रखे फायर सिलेंडर में किसी सवारी का अचानक हाथ लगने से गिर गया जिससे एक्सप्रेस में लीक होने पर यात्रियों में भगदड़ मच गई। और कुछ यात्री ट्रेन से कूद कर चोटिल हो गए। जिनको इलाज के लिए जिला अस्पताल शाहजहांपुर भिजवा दिया गया है।

सूचना पर एम्बुलेंस एवं फायर ब्रिगेड सहित बिलपुर रेलवे स्टेशन चौकी के इंचार्ज रनवीर सिंह यादव मौके पर पहुंचे। जब तक अमृतसर हावड़ा एक्सप्रेस शाहजहांपुर के लिए जा चुकी थी।

जबकि स्टेशन अधीक्षक पीएस तोमर शाहजहांपुर और पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रयांक जैन तिलहर ने ट्रेन में किस तरह घटना घटित हुई है जिसमे बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed