• Wed. Sep 18th, 2024

तिलहर नगर के सत्येन्द्र ग्लोबल एकेडमी के छात्रों ने नगर पालिका का शैक्षिक भ्रमण किया

Bytennewsone.com

Sep 13, 2024
28 Views

तिलहर नगर के सत्येन्द्र ग्लोबल एकेडमी के छात्रों ने नगर पालिका का शैक्षिक भ्रमण किया



टेन न्यूज़ !! १३ सितम्बर २०२४ !! अमुक सक्सेना, तिलहर/शाहजहांपुर


नगर के सत्येन्द्र ग्लोबल एकेडमी के छात्रों ने नगर पालिका का शैक्षिक भ्रमण किया । जिसमे ईओ कल्पना शर्मा ने बच्चो को कामकाजी महिलाओं को पेश आने वाली चुनौतियों के बारे में कई टिप्स दिए ।

एकेडमी के प्रिंसिपल राजेश राजन व शिक्षक स्टाफ के सानिध्य में छात्र छात्राओं ने नगर पालिका का भ्रमण किया । ईओ कल्पना शर्मा ने शासन की विभिन्न योजनाओं को से संचालित किए जाने के बारे में न केवल विस्तृत जानकारी दी बल्कि कामकाजी महिलाओं को पेश आने वाली चुनौतियों का सामना करने के उपायों पर भी चर्चा की । साथ ही महिलाओं विभिन्न कार्यक्षेत्र में समान अवसर और प्रदान किए जाने तथा उनकी सुरक्षा के महत्व पर चर्चा की ।

बच्चों ने महिला अपराधों पर भी सवाल उठाए । ईओ ने छात्र-छात्राओं को इन अपराधों से बचने के लिए आत्मरक्षा के महत्व, जागरूकता बढ़ाने , और प्रशासन द्वारा प्रदान की जाने वाली सुरक्षा सेवाओं के बारे में विस्तार से बताया ।

उन्होंने छात्रों के करियर के विभिन्न विकल्पों के बारे में मार्गदर्शन दिया । रुचि व क्षमताओं के अनुसार सही करियर चुनने में मदद करने के लिए काउंसलिंग सत्र का आयोजन भी किया।
प्रिंसिपल राजेश राजन ने सत्येन्द्र ग्लोबल अकादमी की ओर से ईओ कल्पना शर्मा को स्मृति चिन्ह बतौर गणेश जी की मूर्ति देकर सम्मानित करते हुए शैक्षिक अवसर के लिए आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर शैक्षिक स्टाफ में सत्यप्रकाश त्रिपाठी , मुक्ता जी , हरिओम के अलावा प्रश्नोत्तरी में भाग लेने वाले बच्चों में इशिता, अलीशा, आर्यन्स, परी, सुन्दरम, विभूति, ऐश्वर्या , आराध्या समेत कई बच्चे शामिल रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed