• Fri. Jun 14th, 2024

जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में रु 50 लाख अथवा उससे अधिक लागत कि निर्माण कार्य संबंधी परियोजनाओं समीक्षा बैठक संपन्न हुई

Bytennewsone.com

Mar 13, 2024
6 Views

जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में रु 50 लाख अथवा उससे अधिक लागत कि निर्माण कार्य संबंधी परियोजनाओं समीक्षा बैठक संपन्न हुई



जिलाधिकारी ने सभी निर्माणाधीन कार्य को गुणवत्तापूर्ण एवं निर्धारित समयावधि में पूर्ण करने हेतु किया निर्देशित।


पूर्ण कार्यों को हस्तांतरण करने हेतु संबंधित विभागों को दिए निर्देश


टेन न्यूज़ !! १३ मार्च २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क न्यूज़ @शाहजहांपुर


जिलाधिकारी श्री उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद में संचालित 50 लाख से अधिक लागत की परियोजनाओं तथा सीएमआईएस पोर्टल पर दर्ज त्वरित आर्थिक विकास योजनओं के कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक संपन्न हुई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सभी कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधियों को सख्त निर्देश दिए कि कार्यों को पूर्ण गुणवत्ता के साथ निर्धारित समयावधि में पूर्ण किया जाये।

जिलाधिकारी ने कहा कि परियोजनाओं के पूर्ण होने के उपरान्त कार्यों की गुणवत्ता जांच करते हुये हस्तांतरण की कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। उन्होने सभी विभागों अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित डेटा को विभागीय वेबसाइट पर फीड कराना सुनिश्चित करें। बैठक में कार्यदायी संस्था सीएलडीएफ के अधिकारी द्वारा देरी से उपस्थित होने पर नाराजगी व्यक्त की।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने एक-एक कर सभी निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा की। जिलाधिकारी ने वर्ष 2022-23 में पूर्ण परंतु अहस्तांतरित परियोजनाओं के हस्तांतरण की कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। उन्होंने राजकीय आईटीआई तिलहर का हस्तांतरण करने के निर्देश प्रधानाचार्य आईटीआई को दिए तथा सिमरा वीरान स्थित गौ सदन की भूमि पर गोकुल ग्राम की स्थापना के लिए कॉउ शेड, कॉफ शेड, प्रशासनिक कार्यालय, भूसा गोदाम एवं डारमेट्री आदि किए गए निर्माण कार्य को हस्तांतरण करने के निर्देश मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को दिया।

वर्ष 2023-24 में पूर्ण अथवा अहस्तांतरित परियोजनाओं में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज अजीजगंज के हस्तांतरण को लेकर जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने बताया कि एक सप्ताह में जांच आख्या उपलब्ध कराने के पश्चात हस्तांतरण की कार्यवाही की जाएगी। कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय जैतीपुर में एकेडमिक ब्लॉक एवं हॉस्टल को एक सप्ताह में हस्तांतरित करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए।

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय तिलहर में हॉस्टल निर्माण की इन्वेंट्री प्रेषित करने हेतु जिलाधिकारी ने निर्देश दिए। उन्होंने खन्नौत नदी पर स्थित हनुमत धाम के बाएं तट पर बने घाट के निर्माण तथा सौंदर्य करण के कार्य को एक सप्ताह में हस्तांतरित करने हेतु संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया। अपरिहार्य कारणों से रुके राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य को एक सप्ताह में शुरू करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए।

जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत सड़कों की गुणवत्ता की जांच किए जाने हेतु गठित तकनीकी समिति की भी समीक्षा की। जिलाधिकारी ने संबंधित संस्थाओं द्वारा जनपद में बनाई गई सड़कों की समीक्षा की। जिलाधिकारी एक एक कर प्रेजेंटेशन के माध्यम से सड़कों की निर्माण कार्य प्रगति को देखा। उन्होंने अपूर्ण सड़कों को निर्धारित समयनुसार पूर्ण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि निर्माण कार्य में उपयोग की जा रही सामग्री की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखे। उन्होने कहा कि मानकों के अनुररूप गुणवत्ता परक सामग्री का उपयोग ही निर्माण कार्य में किया जाये। गुणवत्ता के साथ किसी प्रकार का समझौता न किया जाये। निर्माण कार्य की खराब गुणवत्ता पाये जाने पर सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होने निर्देश दिये कि जो निर्माण कार्य पूर्ण हो चुके है उनके संबधित विभाग से संपर्क कर हस्तान्तरण की कार्यवाही जल्द पूर्ण की जाये।

बैठक के दौरान सीडीओ श्रीमती अपराजिता सिंह, डीएसटीओ बाबू लाल, सहित अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed