• Fri. Jun 21st, 2024

गर्मी का सितम अभी नहीं होगा कम भीषण गर्मी व आसमान से बरसते अंगारों से तापमान में मामूली गिरावट

Bytennewsone.com

May 30, 2024
42 Views

गर्मी का सितम अभी नहीं होगा कम भीषण गर्मी व आसमान से बरसते अंगारों से तापमान में मामूली गिरावट



टेन न्यूज।। 30 मई 2024 ।। पप्पू अंसारी, मीरानपुर कटरा/ शाहजहांपुर।


भीषण गर्मी के कारण सूर्य की तेज धूप असहनीय हो गई है गर्मी सुबह से ही लोगों को परेशान करने लगती है मई माह का अंतिम सप्ताह में लू के थेपेड़ों और तेज धूप व गर्मी से आम जनमानस का जीना दुश्वार हो रहा है।

आलम यह है कि सुबह सात बजे से ही तेज धूप लोगों – को घरों में कैद रहने का संकेत देती है जो लोग धूप में निकल जाते हैं उनको सुबह 11:00 बजे तक लू के थपेड़ों से संघर्ष करना पड़ता है।

गर्मी और तेज धूप से लोग पसीना पसीना हो रहे हैं ऐसा लगता है कि आसमान से आग के गोले वर्ष रहे हैं दोपहर 12 के बाद सड़कों व गलियों में पूरी तरह सन्नाटा पसर जाता है।

खड़े बैठे चैन नहीं मिल रहा है लोग पसीना से ऐसे भीग रहे हैं मानो की अभी पानी से नहाकर वॉशरूम से निकले हों किसी भी कार्य में मन नहीं लगता है हर किसी के मुंह से एक ही आवाज़ निकलती है बहुत गर्मी है ।

सार्वजनिक तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया हालांकि शाम के बाद इसमें कुछ गिरावट आती है। वैसे बुधवार को 4 बजे के बाद आसमान से आचनक बादल छा गए और हल्की-पुलकी वारिस की बूंदे गिर गयी साथ मे हवा के झोंके भी चले जिस से तापमान में कुछ गिरावट जरूर आई। उससे कुछ हद तक लोगो को राहत मिली है।

बहरहाल मौसम विभाग की मानो तो अभी जून के प्रथम सप्ताह तक इसी प्रकार के लू के थपेड़े और भीषण गर्मी से लोगों को जूझना पड़ेगा। गर्मी और लू से बचने के लिए लोग कई तरह के उपाय कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed