• Fri. Jun 21st, 2024

दिल्ली एनसीआर में अभी येलो अलर्ट रहेगा जारी, बढ़ती गर्मी के चलते लोगों को सांस लेने में हो रही दिक्कत

Bytennewsone.com

Jun 10, 2024
19 Views

दिल्ली एनसीआर में अभी येलो अलर्ट रहेगा जारी, बढ़ती गर्मी के चलते लोगों को सांस लेने में हो रही दिक्कत



टेन न्यूज़ !! १० जून २०२४ !! गीता बाजपेई ब्यूरो, नोएडा


दिल्ली-एनसीआर में गर्मी कुछ ही पलों के लिए थमी थी। शनिवार को इस चिलचिलाती गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत मिली थी। सोमवार से सबके फिर पसीने छूटने वाले है। मौसम विभाग की माने तो सोमवार से बुधवार तक लोगों को फिर लू का प्रकोप झेलना पड़ सकता है। लू के कारण अभी भी येलो अलर्ट जारी रहेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार से एक बार फिर अधिकतम तापमान में वृद्धि हो सकती है। अधिकतम तापमान 44 और न्यूनतम 30 डिग्री के आसपास रहा। सोमवार से बुधवार तक फिर पारा 45 डिग्री के पास पहुंच जाएगा। इस दौरान न्यूनतम तापमान भी 31 से 33 डिग्री के बीच रहेगा।

आईएमडी के मुताबिक रविवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस हो गया है। दो दिन में न्यूनतम तापमान करीब साढ़े आठ डिग्री बढ़ा है। तापमान घटने के आसार नहीं हैं। सोमवार से बुधवार तक फिर पारा 45 डिग्री के पास पहुंच जाएगा और गर्मी के रिकॉर्ड तोड़ता दिखेगा।

नोएडा का एक्यूआई 346 और ग्रेटर नोएडा का 351 दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है की आने वाले हफ्ते में भी दोनों शहरों का एक्यूआई अधिक रहने की आशंका है। वहीं, नोएडा-ग्रेटर नोएडा की हवा खराब होने से क्षेत्र के लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। एक्यूआई के बढ़ने से लोगों को मास्क की जरुरत पड़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed