• Fri. Oct 18th, 2024

नोएडा में गजब फरमान जारी लोग ले रहे हैं मजा, कांवड़ मार्ग पर शराब की दुकानों को नहीं किया जाएगा बंद, काले कपड़े का पर्दा लगाकर ढकने के आदेश

Bytennewsone.com

Jul 14, 2024
43 Views

नोएडा में गजब फरमान जारी लोग ले रहे हैं मजा, कांवड़ मार्ग पर शराब की दुकानों को नहीं किया जाएगा बंद, काले कपड़े का पर्दा लगाकर ढकने के आदेश



टेन न्यूज़ !! १४ जुलाई २०२४ !! गीता बाजपेई ब्यूरो, नोएडा


नोएडा में गजब का फरमान जारी किया गया है , कांवड़ यात्रा मार्ग पर जो भी शराब की दुकान पड़ेगी उसे बंद नहीं किया जाएगा। उसे केवल काले कपड़े का पर्दा लगाकर ढक दिया जाएगा। दुकान पर शराब की बिक्री जारी रहेगी। इस संबंध में आबकारी विभाग ने सभी लाइसेंस धारकों को निर्देश जारी किए हैं।

जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने नोएडा के फेस-2 में शराब की दुकानों के लाइसेंस धारकों के साथ बैठक की। आबकारी अधिकारी ने बताया कि कांवड़ मार्ग पर शराब की दुकानों को बंद नहीं किया जाएगा। दुकानों पर काला पर्दा लगाया जाएगा। वहीं ओवर रेटिंग को रोकने के लिए भी निर्देश देकर कहा है कि सभी दुकानों पर शराब की 100 फीसदी बिक्री ई-पॉश मशीनों से होगी। बीयर की दुकानों पर एक रजिस्टर रखा जाएगा। उसमें बीयर की बिक्री का हिसाब लिखा जाएगा।

हर शराब की दुकान पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

उन्होंने चेतावनी दी है कि दुकानों की गोपनीय जांच होगी। अगर ओवर रेट मिला तो फिर दुकान का लाइसेंस निलंबित किया जाएगा। लाइसेंस धारकों को भी इसकी जांच करानी होगी। सभी दुकानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाना जरूरी है। अगर किसी दुकान पर कैमरे नहीं लगे हैं तो 24 घंटे के अंदर कैमरा लगवाना होगा। अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। सेल्समैन को उपभोताओं के साथ व्यवहार करना होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *