• Fri. Oct 18th, 2024

जल जीवन मिशन ग्रामीण में समस्या होने पर टोल फ्री नंबर 18001212164 पर करें कॉलः डीएम

Bytennewsone.com

Aug 2, 2024
52 Views

जल जीवन मिशन ग्रामीण में समस्या होने पर टोल फ्री नंबर 18001212164 पर करें कॉलः डीएम



रेस्टोरेशन कार्य में लाएं सुधार, कराए गए कार्यों का कराया जाए सत्यापनः जिलाधिकारी


टेन न्यूज़ !! 02 अगस्त २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क@ शाहजहाँपुर


जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित वीसी कक्ष में जल जीवन मिशन अंतर्गत किए गए कार्यों की समीक्षा बैठक आहूत की गई। जल जीवन मिशन के तहत खोदी गई सड़कों की मरम्मत कार्य की गुणवत्ता एवं गति ठीक न होने पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि रेस्टोरेशन कार्य में सुधार लाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि कराए गए कार्यों का सत्यापन कराया जाए।

उन्होने कहा कि जनहित के कार्यों को प्राथमिकता देते हुए तेजी से कार्य करने की जरूरत है, इसके लिए निर्माणाधीन कार्यों को समय पर पूरा करें। इस योजना के तहत हर घर मे साफ पेयजल उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी है। उन्होंने अधिकारियों व ठेकेदारों को स्पष्ट निर्देश दिए कि किसी भी कनेक्शन से अशुद्ध जल प्रवाह न हो। उन्होंने जल जीवन मिशन अंतर्गत कार्य को गति देने के लिए मिशन मोड में कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि कोई भी घर जल जीवन मिशन के लाभ से वंचित न रहे। जल जीवन मिशन के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में गठित समितियां सक्रिय करने हेतु भी निर्देशित किया।

जिलाधिकारी ने कार्यदाई संस्था को मैनपॉवर बढ़ाकर जल जीवन मिशन के कार्यों तेजी लाने के निर्देश दिये। अधिशासी अभियंता जल निगम ग्रमीण ने बताया कि जल जीवन मिशन ग्रामीण से संबंधित समस्या होने पर कोई भी व्यक्ति टोल फ्री नंबर 18001212164 पर कॉल कर अपनी समस्या दर्ज कर सकते हैं। डीएम ने जागरूकता एवं अन्य कार्य करने वाली टीमों को निर्देश दिए कि जन जागरूकता की गतिविधियां के साथ वॉटर कनेक्शन तथा वॉटर यूजेज चार्ज लेने की गति बढ़ाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यमों से लोगों को शुद्ध पेयजल से होने वाले लाभों तथा उपयोग के संबंध में जागरूक करें। जिलाधिकारी ने कार्य में लापरवाही करने वाले ठेकेदारों एवं संबंधितों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

उन्होंने समय-सीमा में गुणवत्तापूर्ण कार्य पूर्ण कर पेयजल उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने निर्देश दिए कि क्लस्टरवार किए जा रहे कार्यों एवं गतिविधियों की प्रतिदिन की रिपोर्टिंग की जाए। उन्होंने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण योजना है, इसमे किसी भी तरह की लापरवाही व कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 अपराजिता सिंह, अधिशासी अभियंता जल निगम सनी सिंह सहित सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *