• Fri. Oct 18th, 2024

विधायक तिर्वा एवं जिलाधिकारी ने भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति डॉ ए0 पी0 जे0 अब्दुल कलाम जी के जन्म दिवस के अवसर पर सोलर पावर प्लांट का जीर्वोद्वार किया

Bytennewsone.com

Oct 16, 2024
19 Views

विधायक तिर्वा एवं जिलाधिकारी ने भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति डॉ ए0 पी0 जे0 अब्दुल कलाम जी के जन्म दिवस के अवसर पर सोलर पावर प्लांट का जीर्वोद्वार किया



टेन न्यूज़ !! १६ अक्तूबर २०२४ !! प्रभाष चन्द्र ब्यूरो, कन्नौज


विधायक तिर्वा श्री कैलाश राजपूत एवं जिलाधिकारी श्री शुभ्रान्त कुमार शुक्ल, मुख्य विकास अधिकारी श्री राम कृपाल चौधरी ने संयुक्त रुप से भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति डॉ ए0 पी0 जे0 अब्दुल कलाम जी के जन्म दिवस के अवसर पर ग्राम फकीरपुरा, ग्राम पंचायत बहोसी, विकास खण्ड उमर्दा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान बटन दबाकर बंद पड़े सोलर पावर प्लांट का जीर्वोद्वार कराकर ग्रांव वासियों को समर्पित किया।

इस अवसर पर उन्होने पूर्व राष्ट्रपति डॉ ए0 पी0 जे0 अब्दुल कलाम जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। आयोजित कार्यक्रम में सरदार पटेल इंटर कालेज के बच्चो द्वारा नाटक एवं स्वागतगीत की प्रस्तुति की गयी। सभी बच्चो को बैग उपहार स्वरुप भेंटकर सम्मानित किया गया।

विधायक तिर्वा श्री कैलाश राजपूत ने कहा कि भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति डॉ ए0 पी0 जे0 अब्दुल कलाम जी ने भारत के लिये बहुत कुछ किया है। इस गांव के लोग बहुत ही सौभाग्यशाली हैं जिनको सोलर प्लांट के रुप में देने का कार्य किया है। आज उनके जन्म दिवस के अवसर पर इस प्लांट को पुनः संचालित कराया गया है। उन्होने कहा कि बंद पड़े प्लांट को पुनः संचालित कराने में जिलाधिकारी की महती भूमिका रही है। जिलाधिकारी के अथक प्रयासों से ही यह प्लांट संचालित हुआ है।

जिलाधिकारी ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न डॉ ए0 पी0 जे0 अब्दुल कलाम जी के जन्म दिवस पर हम उनके प्रति सम्मान व्यक्त करते हैं और श्रद्धा, सुमन अर्पित करते हैं। कहा कि इस स्थान का सौभाग्य रहा है कि जब इस गांव में विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था नही थी तब राष्ट्रपति के रुप में स्वयं आकर अधेंरे को मिटाने के लिये प्रकाश के रुप में इस गांव को सूर्य से चलने वाले सोलर प्लांट दिया। उन्होने कहा कि मा0 विधायक जी तिर्वा की आकांक्षा थी कि बंद पड़े सोलर प्लांट को ठीक कराकर पूर्व राष्ट्रपति जी के जन्म दिवस के अवसर पर इस गांव को समर्पित किया जाये।

किसी कारणवश जो तकनीकी कमियां थी नेडा विभाग द्वारा ठीक कराकर प्लांट को पुनः चालू किया गया है। उन्होने कहा कि सभी लोग कनेक्शन की जो प्रक्रिया है उसके तहत कनेक्शन लें और निजी सम्पत्ति की तरह प्रयोग करें। सभी लोग यूजर्स चार्ज के तहत जो पैसा हो ग्राम पंचायत को दे देेगें, जिससे उस धनराशि से प्लांट का मेन्टीनेंस होता रहे।

कहा कि यह बहुत बड़ा सौभाग्य है और इससे बच्चो को प्रेरणा भी मिलेगी कि कलाम जी स्वयं यहां आकर इस गांव को अधेंरे से दूर कर प्रकाशमय बनाने की नीव रखी थी। हम सबलोगो को उनकी स्मृति को सदैव याद रखना है और जो सोलर प्लांट दिया है सब लोगो के सहयोग के साथ चलाना है।

इस अवसर पर पीडी डीआरडीए श्री राम औतार सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *