• Fri. Oct 18th, 2024

जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में 50 लाख से अधिक लागत की परियोजनाओं के निर्माण कार्यो के संबंध में बैठक सम्पन्न हुई

Bytennewsone.com

Oct 16, 2024
8 Views

जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में 50 लाख से अधिक लागत की परियोजनाओं के निर्माण कार्यो के संबंध में बैठक सम्पन्न हुई



टेन न्यूज़ !! १६ अक्तूबर २०२४ !! प्रभाष चन्द्र ब्यूरो, कन्नौज


जिलाधिकारी श्री शुभ्रान्त कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट गांधी सभागार में 50 लाख से अधिक लागत की परियोजनाओं के निर्माण कार्यो के संबंध में बैठक सम्पन्न हुई।

जिलाधिकारी ने संग्रहालय की स्थापना के कार्य में गुणवत्ता संतोषजनक न पाये जाने पर कार्यदायी संस्था यू0पी0 प्रोजेक्ट कॉरपोरेशन लि0 निर्माण इकाई को निर्देश दिए कि गुणवत्ता में किसी प्रकार का समझौता नही होना चाहिये एवं फिनिंशिग का कार्य जो अवशेष है उसे भी ससमय पूरा किया जाये।
उन्होने राजकीय पाॅलीटेक्निक तिर्वा में आवासीय भवनो के निर्माण में फर्म को निर्माण सामग्री की टेस्ट रिपोर्ट उपलब्ध करने एवं राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान कन्नौज में कैम्पस विकास के आंशिक कार्य जो शेष है उसे भी यथाशीघ्र पूर्ण किये जाने के निर्देश दिये। उन्होने उ0प्र0 आवास एवं विकास परिषद, निर्माण खण्ड को निर्देश दिये कि राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में आधुनिक कार्यशाला एवं प्रशिक्षण कक्ष को हस्तगत करने की कार्यवाही शीघ्र की जाये, जिससे बच्चो का अच्छे से प्रशिक्षण कार्य शीघ्र शुरु हो सके।
श्री शुक्ल ने निर्देश दिये कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कन्नौज में पब्लिक हेल्थ, यूनिट का निर्माण कार्य, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र निजामपुर का निर्माण कार्य, क्षेत्रीय पंचायतीराज प्रशिक्षण संस्थान अनौगी के कार्यो मे तेजी लायी जाये। उन्होने कार्यदायी संस्था को निर्देश दिये कि समधन पुनर्गठन पेयजल योजना में 01 नग नलकूप की भूमि उपलब्ध न होने के कारण जो निर्माण कार्य बाधित है, उसका निस्तारण कर कार्य शीघ्र पूर्ण किया जाये।
उन्होनें सिचाई विभाग को निर्देश दिये कि डार्क जोन विकास क्षेत्र तालग्राम एंव जलालाबाद में सिचाई सुविधा उपलब्ध कराने हेतु कार्य में तेजी लायी जाये। उन्होने बिन्दुवार निर्माण कार्यो की समीक्षा करते संबंधित कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिये कि किसी कार्य को लम्बा न खीचें, समय सीमा के अंदर पूर्ण कर जनता को समर्पित किया जाये। निर्माण कार्यो में गुणवत्ता में किसी प्रकार का लापरवाही छम्ब नही है।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री रामकृपाल चौधरी, मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला विकास अधिकारी, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *