• Fri. Oct 18th, 2024

समाजवादी पार्टी कन्नौज के कार्यालय पर समाजवादी पार्टी के संस्थापक देश के पूर्व रक्षा मंत्री, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री पद्मविभूषण श्रद्धेय मुलायम सिंह यादव जी की द्वितीय पुण्यतिथि के अवसर पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया

Bytennewsone.com

Oct 11, 2024
18 Views

समाजवादी पार्टी कन्नौज के कार्यालय पर समाजवादी पार्टी के संस्थापक देश के पूर्व रक्षा मंत्री, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री पद्मविभूषण श्रद्धेय मुलायम सिंह यादव जी की द्वितीय पुण्यतिथि के अवसर पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया



टेन न्यूज़ !! ११ अक्तूबर २०२४ !! प्रभाष चन्द्र ब्यूरो, कन्नौज


समाजवादी पार्टी कन्नौज के कार्यालय पर समाजवादी पार्टी के संस्थापक, देश के पूर्व रक्षा मंत्री, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री पद्मविभूषण श्रद्धेय मुलायम सिंह यादव जी की द्वितीय पुण्यतिथि के अवसर पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत सर्वप्रथम हवन पूजन के साथ हुई जिसके बाद नेताओं नें नेता जी मुलायम सिंह के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर नेता जी के जीवन और उनके संस्मरण पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया।

सपा जिलाध्यक्ष कलीम खान एवं पूर्व विधायक अरविन्द सिंह यादव नें कहा की नेता जी व्यक्तित्व बहुत विशाल है उन्होंने समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए काम किया।

सैफई जैसे छोटे से गाँव से निकलकर देश और प्रदेश की राजनीती में शीर्ष पर पहुँचकर मजदूर, किसान, नौजवान, एवं महिलाओं आदि को हक अधिकार एवं सम्मान दिलाने के लिए अनेकों काम किये। एक तरफ मण्डल आंदोलन में सकारात्मक भागीदारी दिखाकर पिछड़ों को उनका अधिकार दिलाना हो, चाहे भाजपा के रथ को रोककर उत्तर प्रदेश से भाजपा के सांप्रदायिक राजनीती को खत्म करना हो।

चाहे रक्षा मंत्री रहते हुए शहीद सैनिकों के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव पहुँचाकर राजकीय सम्मान के साथ उनके अंतिम संस्कार की व्यवस्था करना हो, चाहे अपने समर्थन की सरकार के खिलाफ जाकर महिला आरक्षण बिल में पिछड़े एवं दलित वर्ग की महिलाओं को आरक्षण देने की मुखर वकालत करना हो नेताजी नें अपने जीवनकाल ऐसे अनेकों फैसले लेकर वंचित शोषित वर्ग के जीवन को सुगम बनाने का कार्य किया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते वरिष्ठ सपा नेता जय कुमार तिवारी एवं पूर्व ब्लाक प्रमुख रजनीकांत यादव ने कहा
नेता जी एक सर्वसमावेशी व्यक्तित्व के व्यक्ति थे उन्होने अपने कार्यकाल में समाज के सभी वर्गों को सम्मान और आगे बढ़ने के सभी को समान अवसर प्रदान कर सही मायने में समजवादी विचारधारा को आगे बढ़ाने का काम किया।

नेता जी के आवास और कार्यालय के दरवाजे अपने कार्यकर्त्ताओं एवं जनता के लिए 24 घंटे खुले रहते थे एवं कार्यकर्त्ताओं के सुख दुःख में नेता जी एक परिवार के अभिवावक के रूप में उसके साथ खड़े रहते थे।

हम कन्नौज के लोग तो विशेष सौभाग्यशाली हैं की हम सबको नेता जी का नेतृत्व मिला। उनके नेतृत्व में कन्नौज में तमाम विकास के कार्य तो हुए ही, साथ ही नेता जी नें कन्नौज का नाम देश और प्रदेश की राजनीती में शीर्ष पर पहुंचने का काम किया।

इस दौरान पूर्व विधायक कल्यान सिंह दोहरे ने कहा आज नेता जी की पुण्यतिथि के अवसर पर हम सभी समाजवादी साथी नेता जी के मिशन को आदरणीय श्री अखिलेश यादव जी के नेतृत्व में आगे बढ़ाने का संकल्प लेते हैं।

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष मौलाना इरफ़ानुल हक़ कादरी,प्रदेश सचिव आकाश शाक्य,सयुस प्रदेश उपाध्यक्ष हसीब, हसन,विधानसभा अध्यक्ष प्रवल प्रताप सिंह वघेल,रामशंकर लोधी,जिला पंचायत सदस्य श्याम सिंह यादव, यश दोहरे,सलोवा जिलाध्यक्ष अंशू पाल,रीपु यादव,शरद यादव,उमेश पाल,राकेश कटियार,

रामसेवक राजपूत,बंटी शर्मा,योगेश शर्मा,संतोष यादव,सुनील दिवाकर,रवि यादव,बजरंग सिंह चौहान,पिन्टू यादव, आसिफ सभासद, नितिन यादव,शिब्बू तिवारी,मुजम्मिल खान,अमित यादव, आनंदबाबू यादव, तुफैल अहमद, वसीम हसन, इमरान खान, एडवोकेट अरुण यादव सहित अन्य मौजूद रहे!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *