• Fri. Oct 18th, 2024

ओसीएफ रामलीला मैदान में शिविर लगाकर सहयोग संस्था ने सेवा के क्षेत्र में एक अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया है-अजय

Bytennewsone.com

Oct 18, 2024
8 Views

ओसीएफ रामलीला मैदान में शिविर लगाकर सहयोग संस्था ने सेवा के क्षेत्र में एक अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया है:अजय



टेन न्यूज़ !! १८ अक्तूबर २०२४ !! अमुक सक्सेना, शाहजहांपुर


शाहजहांपुर-संसार के समस्त प्राणियों से अपनत्व का भाव रखकर उनकी बिना किसी अपेक्षा के नि:स्वार्थ भाव से सेवा कर कोई भी व्यक्ति या संस्था अमरता को प्राप्त कर सकता है। इसी भाव से सहयोग संस्था के लोगों ने समाज में कार्य कर अल्प अवधि में ही अपनी एक विशिष्ट पहचान बनाई है।

उक्त विचार सहयोग संस्था द्वारा ओसीएफ रामलीला मैदान में गत 2 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक आयोजित नि:शुल्क प्राथमिक उपचार शिविर (फर्स्ट एड शिविर) के समापन पर आयोजित सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह यादव ने व्यक्त किये।

श्री यादव ने संस्था के कार्यों की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए कहा कि संस्था के कर्मठ सदस्यों ने सेवा के क्षितिज पर एक नया कीर्तिमान बनाने में सफलता प्राप्त की है। यह दूसरों के लिए एक अनुकरणीय उदाहरण भी है। मैं संस्था के उत्तरोत्तर प्रगति की कामना करता हुआ उनके द्वारा किए गए कार्यों की मुक्त कंठ से प्रशंसा करता हूं।

श्री यादव ने कहा कि अधिकांशत: लोग शहरी क्षेत्र में ही सेवा करके अपने कर्म की इति श्री इति श्री कर लेते हैं, वहीं इस संस्था ने ग्रामीण अंचलों के क्षेत्र में भी जाकर पर्यावरण को संतुलित करने के लिए वृक्षारोपण करने के साथ ही असहाय लोगों की भी सहायता कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया है।

विशिष्ट अतिथि नगर निगम के नगर आयुक्त डॉ विपिन कुमार मिश्रा ने संस्था से अपील करते हुए अपेक्षा की कि संस्था के लोग नगर निगम के कार्यों में भी सहायता देकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करें तथा जाम जैसी समस्याओं के निराकरण में भी वे सक्रिय भूमिका का निर्वहन कर आम जनता को राहत पहुंचाएंगे।आपने कहा की अधिकांश लोग अपने लिए या अपने परिवार के लिए ही कार्य करते हैं, परंतु इस संस्था के लोग संकुचित सीमा से निकलकर दूसरे लोगों के लिए अपना कीमती समय एवं धन से जरूरतमंद लोगों की सहायता कर सच्ची मानवता की सेवा कर रहे है। संस्था के लोगों में मानव मात्र के कल्याण की भावना स्पष्ट दिखाई देती है,

विशिष्ट अतिथि डॉक्टर विजय प्रताप सिंह ने कहा कि रोते हुए को हंसाने से अधिक और उसके अश्रुपूरित परिवार के चेहरे पर एक मुस्कान लाने से अधिक कोई पुण्य का कार्य नहीं हो सकता है और उस कार्य को यह संस्था पूरी ईमानदारी के साथ कर रही है।

अध्यक्ष नेहा सक्सेना यादव ने बताया कि साथ ही सैकड़ो शुभचिंतकों ने आकर जो हमारा मार्गदर्शन किया है, वह हमारे लिए पथ प्रदर्शन का कार्य करेगा। संस्था दूसरों की सहायता कर कोई एहसान नहीं कर रही है, बल्कि हमें सामाजिक ऋण से मुक्त करने में सहायता कर रही है। इसके लिए हम उनके शुक्रगुजार हैं।

संस्था के संरक्षक शाहनवाज खान एडवोकेट, अनिल गुप्ता प्रधान ने आए हुए अतिथियों के प्रति हृदय से आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हम अकेले कुछ भी नहीं कर सकते, हमारी संस्था के सदस्य ही हमारी ताकत है,और हम पीड़ित की पीड़ा को कम करने का भरसक प्रयास करते हैं ,इसके लिए विशेष रूप से आभार व्यक्त करता हूं। मैं आमजन को यह विश्वास दिलाता हूं कि संस्था का उद्देश्य समाज के अंतिम छोर पर बैठे हुए पीड़ित, शोषित और असहाय लोगों की सेवा करने का है , और वह भविष्य में भी बना रहेगा। इस अवसर पर अतिथियों ने संस्था के सभी सदस्यों को उपहार व सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम संयोजक निखिल महेंद्रु ,सचिव डॉ पुनीत मनीषी ,कोषाध्यक्ष महेंद्र दुबे ने अतिथियों को शाल पहनाने के साथ प्रतीक चिन्ह व सम्मान पत्र देते हुए सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम संयोजक निखिल महेंद्रु व डॉ. पुनीत मनीषी में संयुक्त रूप से किया । अंत में सभी का आभार व्यक्त किया गया ।

इस अवसर पे विकास सक्सेना ,शालू यादव , सोमेश यादव , जितेंद्र सिंह एडवोकेट ,शाफिकुद्दीन अंसारी एडवोकेट , शिवम वर्मा ,तराना जमाल , स्तुति गुप्ता, रजनी गुप्ता, राम जी गुप्ता ,डॉ उजमा अफजल, राजविंदर सिंह , विक्रांत सक्सेना, डॉक्टर तनय , हरजीत सिंह, हरमीत कौर ,शीबा, गेंदल सिंह , सिमरनजीत कौर ,दिव्या वर्मा ,सदफ,फरमान, अंकित , सरवन सिंह ,मोहम्मद नाजिम , मीडिया प्रभारी नुजहत अंजुम के साथ सभी पदाधिकारी तथा जनपद के प्रतिष्ठित गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *