• Fri. Jun 21st, 2024

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील तिर्वा में किया गया संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन

Bytennewsone.com

Mar 3, 2024
9 Views

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील तिर्वा में किया गया संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन



टेन न्यूज़ !! ०३ मार्च २०२४ !! प्रभाष चन्द्र ब्यूरो, कन्नौज


जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील तिर्वा में किया गया संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन ससमय व गुणवत्ता पूर्ण किया जाए जनता की समस्याओं का निराकरणः-जिलाधिकारी जमीन एवं अन्य प्रकरणों से सम्बन्धित सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों के मौके पर निस्तारण हेतु भेजी गई राजस्व व पुलिस की टीमें।
  जनता की समस्याओं का त्वरित गति के साथ निस्तारण संभव हो सके इस उद्देश्य से जिलाधिकारी श्री शुभ्रान्त कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में तहसील तिर्वा में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।
तहसील संपूर्ण समाधान दिवस तहसील तिर्वा में कुल 80 शिकायतें मे से 04 शिकयतों का निस्तारण, तहसील सदर कन्नौज में कुल 104 मे से 23 शिकायतों का निस्तारण तथा तहसील छिबरामऊ में कुल 46 में से 10 शिकायतों का निस्तारण किया गया।
जिलाधिकारी ने जनता की समस्याओं को बहुत ही गंभीरता के साथ सुनने के उपरांत विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही उनका निराकरण करने के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी फरियादी समस्या के समाधान के उद्देश्य से ही सरकारी कार्यालयों में आता है
इसलिए जनता की समस्या का समाधान करना हम सबके लिए सर्वोपरि है कोई भी फरियादी तहसील दिवस व किसी भी कार्यालय से निराश होकर नहीं जाना चाहिए। पारदर्शिता के आधार पर संबंधित को नियमानुसार न्याय दिया जाए जब तक फरियादी द्वारा की गई शिकायत के समाधान से संतुष्ट नहीं हो जाएं तब तक शिकायत का समाधान नहीं माना जाएगा। जो भी निस्तारण किया जाए वह ससमय व गुणवत्ता पूर्ण किया जाए।
जिलाधिकारी ने कहा सभी अधिकारी अपने अपने विभाग का प्रार्थना पत्र लेकर ही रवाना होंगे। उन्होंने कहा शिकायतों पर तत्काल कार्यवाही की आवश्यकता है। जितनी भी शिकायतें आई हैं, सभी शिकायतों का 07 दिन के अंदर निस्तारण हो जाना चाहिए। सभी शिकायत की गुणवत्ता जरूरी है, शिकायतकर्ता संतुष्ट अवश्य होने चाहिए।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आन्नद, उप जिलाधिकारी तिर्वा श्री अशोक कुमार सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी व संबंधित उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed