• Mon. Jun 24th, 2024

डीएम व एसपी ने पुलिस लाइन में सेक्टर पुलिस अधिकारी, एसपीओ, जुलूस के आयोजकगण एवं क्षेत्र के संभ्रान्त नागरिकों के साथ की बैठक

Bytennewsone.com

Mar 19, 2024
11 Views

डीएम व एसपी ने पुलिस लाइन में सेक्टर पुलिस अधिकारी, एसपीओ, जुलूस के आयोजकगण एवं क्षेत्र के संभ्रान्त नागरिकों के साथ की बैठक



शान्ति एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से होली पर्व मनाए जाने की अपील : डीएम


जूते, चप्पल की जगह होली रंगो और फूलों से मनाए जाने की अपील, एसपी


जलूस का रूट पूर्ण रूप से सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में, अराजक तत्वों पर पैनी नजर


टेन न्यूज़ !! १९ मार्च २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क न्यूज़@ शाहजहाँपुर


जिलाधिकारी श्री उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में पुलिस लाइन में होली के अवसर पर निकलने वाले बड़े लाट साहब और छोटे लाट साहब के जुलूस को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के सम्बन्ध में पीस कमेटी की बैठक का अयोजन किया गया। जिसमे जोनल सेक्टर अधिकारी, समस्त राजपत्रित अधिकारी एवं समस्त थाना प्रभारियों ने प्रतिभाग किया।
जिलाधिकारी द्वारा सेक्टर पुलिस अधिकारी, एसपीओ, जुलूस के आयोजकगण एवं क्षेत्र के संभ्रान्त व्यक्तियों के साथ होली पर्व पर निकाले जाने वाले बड़े लाट साहब के जुलूस को सकुशल सम्पन्न कराने पर चर्चा की गयी। सीओ बीएस वीर सिंह ने पीपीटी के माध्यम से जुलूस मार्ग का प्रस्तुतिकरण किया तथा जोन एवं सेक्टर पर तैनात अधिकारियों का परिचय करवाया।
कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी ने होली के अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों से निकाले जाने वाले लाट साहब के जुलूसों का प्रतिनिधित्व करने वाले गणमान्य नागरिकों, पुलिस अधिकारियों तथा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ होली को सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के विषय में चर्चा की। एसपीओ, जुलूस के आयोजकगण एवं क्षेत्र के संभ्रान्त गणमान्य नागरिकों ने अपने अपने क्षेत्र से संबंधित समस्याओं एवं सुझावों को जिलाधिकारी के साथ साझा किया। और सभी ने आश्वासन दिया कि होली पर्व को सभी लोग आपसी सौहार्द एवं शांतिपूर्ण ढंग से मनाएगें।
जिलाधिकारी ने बताया कि लाट साहब के जुलूस हेतु कड़े प्रबन्ध किये गये है। जुलूस मार्ग को सीसीटीवी से लेस किय गया है, जुलूस के दौरान सीसीटीवी एवं ड्रोन के माध्यम से कड़ी निगरानी की जायेगी। उन्होने अपील करते हुये कहा कि सभी लोग आपसी सौहर्द बनाए रखें। सभी सेक्टर पर मजिस्ट्रेट की तैनाति की गयी है। अराजक्ता फैलाने वालो तथा महोल खराब करने वाले लोगो के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी।
 पुलिस अधीक्षक अशोक मीणा ने कहा कि होली रंगो का पर्व है, इस बार फूलों तथा रगों से होली के पर्व को मनायें। जूते, चप्पल तथा चोट पहुचाने वाली वस्तु का प्रयोग न करें। इस वार होली को रंगो और फूलो से मनाकर आने वाली पीड़ी को एक बेहतर संदेश दे। श्री मीणा ने सुरक्षा सम्बन्धित जानकारी देते हुये बताया कि होली पर्व के दृष्टिगत जनपद में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जायेगा।
उन्होने बताया कि होली पर्व पर निकाले जाने वाले जुलूस हेतु सुरक्षा के कड़े प्रबन्ध किये गये है। अराजक तत्वो पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी, लगातार सीसीटीवी तथा ड्रोन कैमरो द्वारा भी जुलूस की निगरानी की जायेगी। उन्होने सभी को प्रेरित करते हुये कहा कि आपसी मेल जोल के साथ सौहार्दपूर्ण तरीके से होली का त्योहार मनाए तथा कोई भी एसी गतिविधि न करें जिससे माहोल खराब हो। उन्होने सभी जुलूस मार्ग में पढने वाली छतो के छज्जो पर रखे गमलो को हटाये जाने की अपील की।
बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री संजय पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 श्री सुरेश कुमार, नगर आयुक्त डा0 विपिन कुमार, नगर मजिस्ट्रेट प्रवेन्द्र सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार, सीओ सिटी सौम्य पाण्डेय, सोओ बीएस वीर सिंह, सहित एसपीओ, जुलूस के आयोजकगण एवं क्षेत्र के संभ्रान्त गणमान्य नागरिक एवं सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *