• Fri. Oct 18th, 2024

विजयादशमी पर्व के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक कन्नौज द्वारा रावण दहन स्थल व मूर्ति विसर्जन स्थलों का किया निरीक्षण

Bytennewsone.com

Oct 13, 2024
7 Views

विजयादशमी पर्व के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक कन्नौज द्वारा रावण दहन स्थल व मूर्ति विसर्जन स्थलों का किया निरीक्षण



टेन न्यूज़ !! १३ अक्तूबर २०२४ !! प्रभाष चन्द्र ब्यूरो, कन्नौज


विजयादशमी पर्व के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक कन्नौज द्वारा रावण दहन स्थल व मूर्ति विसर्जन स्थलों का किया निरीक्षण।

जनपद कन्नौज में विजयादशमी पर्व के अवसर पर शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु पुलिस अधीक्षक कन्नौज अमित कुमार आनंद द्वारा रावण दहन स्थल एवं मूर्ति विसर्जन स्थलों का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक महोदय ने संबंधित थाना प्रभारी और चौकी प्रभारियों को सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के निर्देश दिए। उन्होंने रावण दहन स्थलों और मूर्ति पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती सुनिश्चित करने पर जोर दिया ताकि किसी भी प्रकार की अव्यवस्था को रोका जा सके तथा भीड़-नियंत्रण के लिए बैरिकेडिंग की व्यवस्था और CCTV कैमरों से निगरानी की व्यवस्था को और मजबूत किया जाए । साथ ही, रावण दहन के समय अग्निशमन दल को भी तैनात रखने के निर्देश दिए गए ।

मूर्ति विसर्जन के दौरान विशेष सतर्कता बरतने के लिए स्थानीय गोताखोरों को भी तैयार रखने के निर्देश दिए, ताकि किसी भी आपातकालीन स्थिति से तुरंत निपटा जा सके।

पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा जनता से अपील की कि विजयादशमी पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से मनाएं और प्रशासन के साथ सहयोग करें। पुलिस पूरे जनपद में सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए सदैव तत्पर है और किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है ।
यातायत प्रभारी को रावण दहन और मूर्ति विसर्जन स्थलों पर यातायात व्यवस्था सुरक्षा बनाये रखने हेतु निर्देशित किया गया जिससे जनता को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *