• Fri. Jun 14th, 2024

शुक्रवार (आज) को पीएम आंवला में जनसभा को करेंगे संबोधित, बरेली शहर में रोड शो के जरिए साधेंगे सियासत

Bytennewsone.com

Apr 26, 2024
29 Views

शुक्रवार (आज) को पीएम आंवला में जनसभा को करेंगे संबोधित, बरेली शहर में रोड शो के जरिए साधेंगे सियासत



टेन न्यूज़ !! २६ अप्रैल २०२४ !! सोशल मीडिया डेस्क न्यूज़@बरेली


बरेली की सियासत को साधने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार की शाम को रोड शो के जरिये जनता से रूबरू होंगे। भगवा वाहन पर पीएम मोदी एक घंटे में 1.2 किमी की यात्रा पूरी करेंगे। पीएम के स्वागत में पूरे रूट पर लोक संस्कृति का संगम भी होगा। शंखनाद और डमरू बजाकर उनकी अगवानी की जाएगी।

रोड शो में 12 स्थानों पर पुष्पवर्षा कर प्रधानमंत्री का अभिनंदन किया जाएगा। रोड शो के समापन पर वह शहीद पंकज अरोरा की प्रतिमा पर पुष्पांजलि भी अर्पित करेंगे। इस दौरान पीएम के रथ पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, सांसद संतोष गंगवार और भाजपा प्रत्याशी छत्रपाल गंगवार मौजूद रहेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के लिए बृहस्पतिवार को तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाता रहा। स्वयंवर बरातघर से लेकर शहीद स्तंभ तक एक-एक विद्युत पोल चेक किए गए। बैरिकेडिंग ग्रिल लगाने का काम पूरा हो चुका है। इस कारण एक तरफ का रास्ता बृहस्पतिवार से ही बंद कर दिया गया।

पीएम मोदी का रोड शो शाम को होगा। ऐसे में यहां अतिरिक्त लाइटें लगाई गई हैं। शुक्रवार शाम को रोड शो वाली सड़क दूधिया रोशनी से जगमगाएगी। खंभों से लिपटी झालरें भी बदल दी गई हैं। वहां स्मार्ट सिटी के तहत लगाए गए सीसीटीवी कैमरों को भी दुरुस्त किया गया है। सुरक्षा की दृष्टि से पूरी सीवर लाइन चेक की गई है। रूट पर पूरा डिवाइडर पेंट कर चमका दिया गया।

ट्रांसफार्मरों को जाली से कवर कर दिया गया है। सड़क के दोनों ओर नालों पर स्लैब डालकर उसे ढक दिया गया है। सड़क के आस पास खाली पड़े प्लॉटों को भी साफ कराया गया है। रोड शो के दौरान झांकियां भी सजाई जाएंगी। इसमें देश के अलग-अलग हिस्सों की संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बरेली में पहली बार रोड शो करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी 2014 में बरेली आए थे और उनकी पहली चुनावी सभा महानगर कॉलोनी के पीछे मैदान में हुई थी। इसके बाद 28 फरवरी 2016 को नरेंद्र मोदी ने बतौर प्रधानमंत्री रबर फैक्टरी के पास किसान कल्याण रैली की थी।

पिछले लोकसभा चुनाव में मोदी ने 20 अप्रैल 2019 को देवचरा के पास आलमपुर जाफराबाद में जनसभा की थी। इस बार भी पीएम ने एक दिन पहले ही 25 अप्रैल 2024 को भी आंवला के सैनिक मैदान पर सभा की। फिलहाल, यह पहला मौका होगा, जब पीएम मोदी लगातार दो दिन बरेली जिले में ही चुनाव प्रचार में शामिल होंगे।

स्वयंवर बरातघर के पास प्रधानमंत्री के लिए सेफ हाउस बनाया गया है। इसमें एसी के साथ ही वाई-फाई की व्यवस्था की गई है। पक्का फर्श बनाया गया है। एयरफोर्स से स्वयंवर बरातघर तक आने के बाद पीएम कुछ क्षणों के लिए यहां रुक सकते हैं। कुछ अन्य नेताओं के लिए भी तीन और सेफ हाउस बनाए गए हैं।

पीएम मोदी के रोड शो को लेकर झूलेलाल द्वार से स्वयंवर बरातघर तक सड़क के दोनों ओर बैरिकेडिंग की गई है। इससे वहां के स्थानीय नागरिक काफी परेशान हुए। डमरू चौराहे से ही शुरू हुई बैरिकेडिंग झूलेलाल द्वार, स्वयंवर बरातघर से छत्रपति शिवाजी चौक व शहीद स्तंभ तक की गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस तरफ से गुजरेंगे, उस तरफ घरों व दुकानों के बाहर जय श्रीराम लिखवाया गया है। इसके साथ ही भगवा झंडे व नाथ नगरी के पोस्टर लगवाए गए हैं। रोड शो के दौरान मोदी के यहां से गुजरते समय लोग जय श्रीराम के नारे लगाएंगे।

पीएम के रोड शो के दौरान पंडित और बटुक मंत्रोच्चार के जरिये आशीर्वचन भी देंगे। देश के अलग-अलग स्थानों की संस्कृति की झलक दिखाने के लिए 12 छोटे मंच बनाए गए हैं। इसमें स्वयंवर बरातघर के बाद ब्रह्मकुमारीज योग संस्थान का स्टेज होगा। फिर पर्वतीय समाज और तीसरे मंच पर टीबरीनाथ महाविद्यालय के छात्र शंखनाद के साथ ही मंत्रोच्चारण करेंगे। इसके बाद जनप्रतिनिधियों के लिए एक स्टेज बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed