• Sat. Jul 27th, 2024

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण षाहजहाॅपुर के तत्वावधान में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता षिविर/कैम्प का आयोजन

Bytennewsone.com

Jun 7, 2024
36 Views

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण षाहजहाॅपुर के तत्वावधान में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता षिविर/कैम्प का आयोजन



टेन न्यूज़ !! ०७ जून २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क@शाहजहांपुर


दिन षुक्रवार को माननीय उ0 प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ द्वारा दिये गये दिषा निर्देषों के अनुक्रम में माननीय जनपद न्यायाधीष/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण षाहजहाॅपुर श्री भानु देव षर्मा के निर्देषानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण षाहजहाॅपुर के तत्वावधान में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता षिविर/कैम्प का आयोजन जिला कारागार षाहजहाॅपुर में प्ली बारगेंनिग के विशय पर किया गया। षिविर की अध्यक्षता सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण षाहजहाॅपुर श्री पीयूश तिवारी द्वारा की गई।
सचिव द्वारा जिला कारागार में उपस्थित बन्दियों को प्ली बारगेंनिग के बारे में बताते हुये जानकारी दी उन्होने बताया कि 7 वर्श की अधिकतम सजा से दण्डनीय फौजदारी मामलों में अभियुक्त द्वारा एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें किसी दण्डनीय अपराध के लिये आरोपित व्यक्ति अपना अपराध स्वीकार कर प्ली बारगेंनिग की प्रक्रिया के माध्यम से कानून के तहत निर्धारित सजा से कम सजा प्राप्त करने के लिये अभियोजन से सहायता लेता है।
इसमें मुख्य रूप से अभियुक्त और अभियोजक के साथ साथ प्रकरण के पीड़ित व्यक्ति व अन्वेशण अधिकारी को वार्ता में षामिल किया जाता है। असिस्टेªट लीगल एंड डिफेंस काउन्सिल षालिनी द्वारा उपरोक्त विशय पर विस्तारपूर्वक जानकारी उपलब्ध करायी। षिविर का संचालन डिप्टी जेलर श्री सुभाश यादव द्वारा किया गया।
इसके अतिरिक्त इस षिविर में अधीक्षक श्री मिजाजीलाल, डिप्टी जेलर श्री अनिल कुमार व जेल के बन्दी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed