• Sun. Jun 23rd, 2024

डीएम उमेश प्रताप सिंह  की अध्यक्षता में आगामी त्योहरों के दृष्टिगत पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न

Bytennewsone.com

Apr 4, 2024
9 Views

डीएम उमेश प्रताप सिंह  की अध्यक्षता में आगामी त्योहरों के दृष्टिगत पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न



टेन न्यूज़ !! ०४ अप्रैल २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क न्यूज़@ शाहजहाँपुर


जिलाधिकारी श्री उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता मंे कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी त्योहार रमजान माह के अंतिम शुक्रवार को अदा की जाने वाली अलविदा (जमात-उल-विदा) की नमाज तथा ईद-उल-फितर, चैत्र नवरात्रि, रामनवमी, अंबेडकर जयंती की तैयारियों के सम्बन्ध में पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरान मौजूद शहर पेश इमाम सहित अन्य मोअज़िज लोगो ने अपने-अपने क्षेत्र से सबंधित समस्याओं के विषय में अवगत कराया।

उन्होने मस्जिदों के आस-पास साफ सफाई, नालियों की साफ सफाई, चूना छिड़काव तथा टूटी सड़क आदि को ठीक करवाए जाने के संबध में अवगत कराया। साथ ही अलविदा एव एवं ईद-उल-फितर के अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था हेतु तैनाती करने का अनुरोध किया। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को उक्त कार्यो को प्राथमिकता के आधार पर कराये जाने के निर्देश दिये।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि ईद-उल-फितर के दृष्टिगत समस्त व्यवस्थाए समय से पूर्ण करना सुनिश्चित की जाये।

उन्होने अधिशासी अभियन्ता जल निगम नगरीय को निर्देश दिये कि बताये गये स्थानों पर सीवेज लीक तथा वाटर लीक की समस्याआ को ठीक कराया जाये। जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को विद्युत की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित किये जाने हेतु निर्देश दिये। उन्होने नगर निगम के अधिकारियों को जनपद की मस्जिदों तथा ईदगाहों पर साफ-सफाई व्यवस्था, चूना छिड़काव आदि ससमय किये जाने हेतु निर्देशित किया तथा ईद गाह मार्ग में पड़ने वाले सभी गड्ढों को भरवाने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने कहा कि ईद-उल-फितर के त्यौहार को सद्भव एवं भाई चारे के साथ मनाये। आदर्श आचार संहिता प्रभावी है किसी भी दशा में धार्मिक स्थलों पर राजनैतिक सभा करने अथवा किसी भी माध्यम से प्रचार करने की अनुमति नहीं है। उल्लंघन करने पर दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी। उन्होने कहा कि किसी भी प्रकार की अफवाहो पर ध्यान न दें। कानून व्यवस्था विगाड़ने का प्रयास करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक श्री अशोक कुमार मीणा ने बताया कि सुरक्षा हेतु कड़े प्रबन्ध किये गये है। सभी मस्जिदों के पास प्रर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किया जायेगा। उन्होने सभी को ईद की बधाई देते हुये कहा ईद-उल-फितर को सौर्हादपूर्ण एवं भाईचारे के साथ मनाये। उन्होने कहा कि प्रशासन जनपद में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कटिबद्ध है। अगर किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो तत्काल उच्चाधिकारियों को सूचित करें।

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित सभी लोगों को आगामी त्योहारों की शुभकामनाएं देते हुए सभी को आश्वस्त किया कि जो भी समस्याएं हैं, उनका ससमय यथासंभव समाधान कर लिया जाएगा। बैठक में मौजूद धर्मगुरुओं व गणमान्य नागरिकों ने आश्वस्त किया कि प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देशों व नियमों का अनुपालन किया जाएगा।

बैठक के दौरान नगर आयुक्त डॉ0 विपिन कुमार मिश्रा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री संजय पाण्डेय, नगर मजिस्ट्रेट श्री प्रवेन्द्र कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक नगर संजय कुमार, समस्त उप जिलाधिकारी सहित गणमान्य नागरिक एवं सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *