• Sun. Jun 23rd, 2024

रायबरेली डीएम ने तहसील सदर संपूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की समस्याओं को सुना, अधिकारियों को निस्तारण करने के दिये निर्देश

Bytennewsone.com

Mar 3, 2024
9 Views

रायबरेली डीएम ने तहसील सदर संपूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की समस्याओं को सुना, अधिकारियों को निस्तारण करने के दिये निर्देश



टेन न्यूज़ !! ०३ मार्च २०२४ !! वसीम खान ब्यूरो, रायबरेली


जिलाधिकारी हर्षिता माथुर की अध्यक्षता में तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने आए हुए फरियादियों की समस्या सुनकर सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि समाधान दिवस में आने वाली जन समस्याओं को गंभीरता से सुनें तथा जन समस्याओं की शिकायतों का निस्तारण भी कराना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों से कहा कि पुनः शिकायत नही आनी चाहिए पुनः शिकायत प्राप्त होने के साथ ही जन समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही किए जाने पर संबंधित अधिकारी के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान राजस्व , पुलिस तथा विकास सहित अन्य विभागों से संबंधित जन समस्याए प्राप्त हुई। जिनके निस्तारण हेतु जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।इसी दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र लोगों को दिया जाना सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि शहरी व ग्रामीणों के शिकायती पत्र प्राप्त होते ही तुरन्त कार्यवाही अमल में लाई जाए ताकि तत्समय पर ही निस्तारण किया जा सके। तहसील सदर के सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 83 शिकायत प्राप्त हुई जिनमें से 02 का शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।

जिलाधिकारी ने कहा जिन विभागों की शिकायतों का मौके पर निस्तारण नहीं हो सका है संबंधित अधिकारी स्थलीय निरीक्षण कर शिकायतों का गुणवत्ता के साथ निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा जो भी निस्तारण किया जाए वह ससमय व गुणवत्तापूर्ण किया जाए, इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही न बरती जाए।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अभिषेक कुमार अग्रवाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 वीरेन्द्र सिंह, एसडीएम व तहसीलदार सदर सहित जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *