• Sun. Jun 23rd, 2024

किशोर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, पुलिस कार्यवाही में जुटी

Bytennewsone.com

May 11, 2024
32 Views

किशोर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, पुलिस कार्यवाही में जुटी



टेन न्यूज़ !! ११ मई २०२४ !! पप्पू अंसारी, मीरानपुर कटरा/शाहजहांपुर


मीरानपुर कटरा थाना क्षेत्र में  संदिग्ध परिस्थितियों में एक किशोर की मृत्यु हो गई है. किशोर के परिजनों का आरोप है कि पुरानी रंजिश के चलते किशोर को मौत के घाट उतारकर घटना को दूसरी तरफ मोड़ने के लिए शव को नदी किनारे रस्सी के सहारे पेड़ पर लटकाया, हैं पुलिस मामले की जांच कर रही है।

फतेहगंज पूर्वी के समीपवर्ती थाना कटरा के गांव हीरपुर के जंगल वनकिया में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. मृतक युवक के परिजनों के मुताबिक उनका करीब 17 वर्षीय बेटा सुखबीर उर्फ नन्हे बहगुल नदी के किनारे जंगल में भैंसों को चराने के लिए गया हुआ था. दोपहर को उसका भाई उसे खाने का टिफिन देकर वापस घर लौट आया. वही तकरीबन तीन बजे के करीब नदी के किनारे निकलने वाले लोगो ने युवक की एक पेड़ पर फंदे पर लटकने की सूचना दी. घटना की सूचना मिलते ही युवक के परिवार में कोहराम मच गया. आनन फानन में परिजन घटना स्थल की ओर दौड़ पड़े.और मामले की सूचना थाना पुलिस को दी घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने फोरेंसिक टीम के साथ जांच

अभी परिजनों से कोई तहरीर प्राप्त नही हुई है. तहरीर मिलने पर करवाई की जाएगी., गौरव त्यागी प्रभारी निरीक्षक: थाना कटरा

पड़ताल कर किशोर के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया.

परिजनों का आरोप हैं कि काफी दिनों से गांव के ही एक हरिजन परिवार से उनकी रंजिश चल रही थी. आरोप है हरिजन परिवार के लोगों ने मृतक के तहेरे भाई पर दुष्कर्म का आरोप लगवाकर जेल भिजवा दिया था. जेल से लौटने के बाद बदले की भावना से आरोपियों ने युवक को जंगल में भैंस चराने के दौरान पहले पीट पीट कर हत्या कर दी., उसके बाद घटना को मोड़ने के लिए आरोपित ने सतर्कता से रस्सी का फंदा गले में डालकर पेड़ पर टांग दिया. जिससे पुलिस को आसानी से गुमराह किया जा सके। मृतक युवक के परिजनों ने हरिजन समाज के दो लोगो के विरुद्ध नामजद तहरीर थाने पर दी परिजनों के द्वारा बताए गए एक आरोपित को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ

स्वजनों के मुताबिक सुखवीर को आरोपियों ने पहले में हमले का प्लान बनाकर रास्ते में घेरने का प्रयास किया. लेकिन वह कई बार उनके चंगुल से बचकर निकल गया. लेकिन आरोपितों ने शुक्रवार दोपहर बाद युवक को जंगल में अकेला देखकर घटना को अंजाम देकर मौत के घाट उतार दिया. वही मर्तक की आर्थिक स्थिति ठीक ना होने पर उसके परिजन खेती बाड़ी व पशुपालन कर परिवार का पालन पोषण करते है.

किशोर की एक बहन व एक भाई है. वही स्वजनो का कहना है. कि सुखवीर दो दिन से भैंस चराने जा रहा है. उससे पहले उसका भाई भैंसों को लेकर जाया करता था… काफी देर रात्रि में तक उच्च अधिकारी समेत फॉरेंसिक टीम व पुलिस जांच पड़ताल में जुटी रही. देर रात तक पुलिस जांच पड़ताल में जुटी रही. संबंध में प्रियांक जैन से बात की तो उन्होंने बताया जंगल में एक युवक की पेड़ पर लटकने की सूचना मिली पुलिस टीम घटना स्थल पर पहुंची है. टीम ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. तहरीर मिलने पर आरोपियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *