• Fri. Oct 18th, 2024

जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में ई-ऑफिस का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया

Bytennewsone.com

Aug 2, 2024
53 Views

जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में ई-ऑफिस का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया



टेन न्यूज़ !! 02 अगस्त २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क@ शाहजहाँपुर


जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में ई-ऑफिस का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि ई-ऑफिस प्रणाली लागू की गयी है, जिसके तहत कार्यालय के सभी पत्र, पत्रावली एवं फाईलों आदि का डिजिटलाईजेशन किया गया है।

इस प्रणाली से विभागीय रिकार्ड सुरक्षित रहेगा तथा फाइल को बनाना तथा आवश्यक पत्रों को पेपर लेस तरीके से एक पटल से दूसरे पटल एवं एक अधिकारी से दूसरे अधिकारी को भेजने में सुविधा होगी। इससे न केवल कार्य करने में सुगमता आयेगी बल्कि डिजीटल रिकार्ड को सुरक्षित करने में भी मदद मिलेगी। उन्होंने निर्देश दिए कि समस्त अधिकारी ई-ऑफिस में कार्य करने व प्रशिक्षण के दौरान सभी तकनीकी जानकारी प्राप्त कर लें ताकि ई-ऑफिस के संचालन में कठिनाइयों का सामना न करना पड़े।

जिलाधिकारी ने प्रशिक्षण कार्यक्रम में ई-ऑफिस के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि ई ऑफिस के माध्यम से डिजिटल पत्र एवं पत्रावलियों पर कार्य करना है। सभी को 72 घंटों के अंदर जवाब देना है। सभी अधिकारी एवं कर्मचारी समय के साथ अपने को बदलने और और शासन की मंशानुसार डिजिटल कार्य करें। उन्होंने बताया कि ऑफिस में पूरी पारदर्शिता बनी रहेगी। सभी अधिकारी गंभीरता और सतर्कता से कार्य करें।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन संजय कुमार पाण्डेय, नगर मजिस्ट्रेट प्रवेन्द्र कुमार सहित और संबंधित मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *