• Fri. Jun 14th, 2024

रायबरेली में चौहान गुट ने 113वीं लावारिस शव का करवाया दाह संस्कार

Bytennewsone.com

Mar 14, 2024
11 Views

रायबरेली में चौहान गुट ने 113वीं लावारिस शव का करवाया दाह संस्कार



लावारिस शवों का बिना भेदभाव निशुल्क अंतिम संस्कार करवाता है चौहान गुट : इम्तियाज खान


टेन न्यूज़ !! १४ मार्च २०२४ !! वसीम खान ब्यूरो , रायबरेली।


जनपद में एक इकलौता व्यापार मंडल चौहान गुट ही है जो एक वर्ष से अधिक समय से जनपद में लावारिश शवों का निशुल्क अंतिम संस्कार करवाने का काम करता है। आज चौहान गुट टीम ने 113वीं लाश का अंतिम संस्कार बैकुंठ धाम मुंशीगंज में करवाया।

विगत दिनों मिल एरिया थाने के अंतर्गत एक लावारिश शव मिला जिसको लेकर पुलिस ने उनके परिजनों की काफी खोजबीन के बाद जब परिजन नहीं मिले तो लावारिस शव को अंतिम संस्कार हेतु मिल एरिया थाना एसआई सौरभ बालियान ने व्यापार मंडल चौहान गुट प्रदेश अध्यक्ष से संपर्क किया। पोस्टमार्टम करवाने के बाद लावारिश शव का अंतिम संस्कार कांस्टेबल राजू सैनी, पीएनओ:20235158, थाना मिल एरिया रायबरेली की मौजूदगी में करवाया गया।

जिला मीडिया प्रभारी इम्तियाज खान ने बताया कि उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल चौहान गुट पिछले एक वर्ष से अधिक समय से जनपद में मिलने वाली लावारिस लाशों का निशुल्क रूप से अंतिम संस्कार करवाता है। लावारिश लाश पुरुष की हो या महिला की, हिंदू की हो या मुसलमान की उसको उसी के धर्म के हिसाब से अंतिम संस्कार करवाने का काम करता है चौहान गुट। अभी विगत दिनों पहले एक नवजात मासूम बच्ची के शव को भी दफनाने का चौहान गुट द्वारा कार्य किया गया।

दुधमुही बच्ची को दफनाते समय उस वक्त मौजूद सभी लोगों की आंखें नम हो गई थी। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष जी सी सिंह चौहान के साथ जिलाध्यक्ष मो. उमर, जिला मीडिया प्रभारी इम्तियाज खान, जिला इलेक्ट्रॉनिक मीडिया प्रभारी वसीम खान, गुड्डू, निलेश आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed