• Sat. Jul 27th, 2024

डीएम उमेश प्रताप सिंह ने किया कंट्रोल रूम का निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

Bytennewsone.com

Mar 20, 2024
25 Views

डीएम उमेश प्रताप सिंह ने किया कंट्रोल रूम का निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा निर्देश



टेन न्यूज़ !! २० मार्च २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क न्यूज़ @शाहजहांपुर


लोकसभा सामान निर्वाचन 2024 को सुचितापूर्ण, शांतिपूर्ण, पारदर्शी व निर्विघ्न रूप से संपन्न कराने की दृष्टिगत जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने कलेक्ट्रेट स्थित निर्वाचन कंट्रोल रूम का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित कार्मिकों को दिए। कंट्रोल रूम में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।

उन्होंने एफएसटी टीमों की लोकेशन की स्थिति स्क्रीन पर देखी। सी-विजिल एप पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण तथा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर पेड न्यूज़ एवं फेक न्यूज़ के संबंध में भी जानकारी ली।

उन्होंने निर्देश दिए कि कड़ी निगरानी की जाए कहीं पर भी एमसीसी का उल्लंघन न होने पाए। विभिन्न माध्यमों से प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापरक समय से निस्तारण कराया जाए। डीएम ने शिकायत एवं उपस्थिति पंजिका का अवलोकन करते हुए निर्देश दिए जिन अधिकारियों/कर्मचारियों की ड्यूटी कंट्रोल रूम में लगी है वह समय से उपस्थित होकर अपने दायित्वों का निर्वहन करें।

उन्होंने निर्देश दिए कि कंट्रोल रूम में निगरानी के लिए अधिकारियों एवं कर्मचारियों की दिन रात्रि की पालीवार ड्यूटी लगाई जाए। कंट्रोल रूम की पूरी टीम अलर्ट रहकर निगरानी करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed