• Fri. Jul 26th, 2024

गैस सिलेंडर की पाईप फट जाने की वजह से छप्पर में लगी आग चार परिवार की गृहस्ती हुई खाक, मवेशी झुलसे 

Bytennewsone.com

Feb 29, 2024
18 Views

गैस सिलेंडर की पाईप फट जाने की वजह से छप्पर में लगी आग चार परिवार की गृहस्ती हुई खाक, मवेशी झुलसे



टेन न्यूज़ !! २९ फरवरी २०२४ !! राकेश सिंह डिविजन ब्यूरो, अयोध्या


मिल्कीपुर-अयोध्या शैलेंद्र कुमार कंट्रोल इंडिया थाना इनायतनगर के चौकी क्षेत्र बारुन बाजार अंतर्गत देवरिया गांव में दोपहर 2:30 बजे हुए भीषण अग्निकांड में चार परिवारों की गृहस्थी स्वाहा हो गई।

हादसे में दलित गयाराम के घर में बेटे की शादी के बाद विदाई समारोह का खाना बन रहा था।दोपहर में अचानक सिलेंडर की पाइप फट जाने के कारण रेगुलेटर से एलपीजी गैस बाहर निकलने लगी और घर में आग लग गई।देखते-देखते आग ने बिकराल रूप धारण कर लिया और आस पास की दलित बस्ती के चार घरों को अपनी चपेट में ले लिया।

भीषण अग्निकांड में गयाराम की ₹80000 मूल्य कीमती गर्भवती भैंस बुरी तरह से झुलस गई, अग्निकांड में भैंस आंख से आंधी हो गई और उसका पूरा शरीर  बुरी तरह जल गया। इसके अलावा पड़ोसी जगदीश की भी भैंस आग चपेट में आकर झुलस गई।अग्निकांड में गयाराम के आलावा दिनेश कुमार की पूरी गृहस्थी जलकर खाक हो गई तथा जगदीश व विश्राम के घर का काफी हिस्सा अग्निकांड की भेंट चढ़ गया।

अग्निकांड के तुरंत बाद ग्रामीणों ने घटनास्थल पर पहुंची फायर ब्रिगेड की सहायता से आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया।घटना की जानकारी मिलते ही चौकी प्रभारी बारुन द्रिवेश त्रिवेदी दलबल के साथ पहुंच गए।मौके पर पहुंचे हल्का लेखपाल राहुल कुमार ने चारों परिवारों में हुई क्षति का आकलन करते हुए अहेतुक सहायता के लिए अपनी रिपोर्ट तहसील को सौंप दिया।

पशु चिकित्सालय बारुन बाजार के चिकित्सकों  एवं सचल पशु एंबुलेंस ने मौके पर पहुंचकर दुर्घटना में जली भैंस का उपचार किया।अग्निकांड की जानकारी होने पर भारी संख्या में ग्रामीणों का जमावड़ा हो गया। घटना के बाद पीड़ित परिवारों को ढाढस बंधाने पहुंचे जिला पंचायत सदस्य अशोक मिश्रा,ग्राम प्रधान अजीत मौर्य,सर्वादीन यादव, अभिषेक कौशल,लाल चन्द्र चौरसिया, वकार अहमद खान समेत दर्जनों गणमान्य लोग शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed