• Mon. Jun 24th, 2024

नोएडा के सीईओ द्वारा उठाया गया बेहद सराहना भरा कदम, गर्मी की तपिश से बेघर लोगों के बने मसीहा

Bytennewsone.com

May 31, 2024
38 Views

नोएडा के सीईओ द्वारा उठाया गया बेहद सराहना भरा कदम, गर्मी की तपिश से बेघर लोगों के बने मसीहा



टेन न्यूज़ !! ३१ मई २०२४ !! गीता बाजपेई ब्यूरो, नोएडा


भीषण गर्मी के चलते नोएडा में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है ।नोएडा में पिछले एक सप्ताह से गर्मी लगातार बढ़ रही है। तापमान में रोज बढ़ोतरी हो रही है। आसमान से बरस रही आग से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत सड़कों पर गुजारा करने वाले बेघर लोगों को हो रही हैं। ऐसे में नोएडा प्राधिकरण की तरफ से बेघर लोगों के लिए रुकने का इंतजाम किया गया है। जहां पीने के लिए पानी और शौचालय की व्यवस्था रहेगी। यहां पर गर्मी से बचाव के लिए एसी लगाए गए है।

नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों ने बताया कि गर्मी में सड़क पर गुजरने वाले लोगों को राहत देने के लिए सीईओ डॉक्टर लोकेश एम. के निर्देश पर रैन बसेरे बनाए जा रहे हैं। बुधवार को पहला रैन बसेरा सेक्टर-21 से नोएडा स्टेडियम में तैयार किया गया है। जहां गद्दे, चादर, स्वच्छ पेयजल, स्वच्छ शौचालय की निशुल्क व्यवस्था की गई है। प्रतिदिन सेनिटाइजेशन नियमित रूप से कराया जाएगा। हैंड सेनिटाइजर की भी पर्याप्त व्यवस्था की गई है। रैन बसेरा में एक केयर टेकर को भी तैनात किया गया है। इसका नम्बर रैन बसेरा के गेट पर लिखा गया है। आने वाले दिनों में जरूरत पड़ने पर कुछ और रैन बसेरे शुरू करने की योजना है।

भीषण गर्मी को देखते हुए जिला प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की है। अपील की गई है कि बहुत जरूरी काम होने पर ही घर से निकलें। इसके साथ लू के चलते अस्पतालों में बेड आरक्षित कर दिए गए हैं। हवा की गति 5-7 किमी प्रति घंटा रहेगी। अगले कुछ दिनों तक अधिकतम तापमान 50 डिग्री और न्यूनतम तापमान 31 डिग्री रहेगा। धूप के साथ लू चलेगी। इससे लोगों को तेज गर्मी का एहसास होगा। चार दिनों तक भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *