• Sun. Jun 23rd, 2024

महाशिवरात्रि, रमजान माह एवं होली के दृष्टिगत जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने बैठक कर दिये आवश्यक निर्देश

Bytennewsone.com

Mar 7, 2024
20 Views

महाशिवरात्रि, रमजान माह एवं होली के दृष्टिगत जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने बैठक कर दिये आवश्यक निर्देश



जिलाधिकारी ने समस्त व्यवस्थाए पूर्ण किये जाने हेतु किया निर्देशित।


टेन न्यूज़ !! ०७ मार्च २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क@ शाहजहाँपुर


जिलाधिकारी श्री उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट के वीसी कक्ष में आगामी पर्वो महाशिवरात्रि, रमजा़न एवं होली के दृष्टिगत धर्मगुरूओं के साथ महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने धर्मगुरूओं से समस्याओं के विषय में जाना एवं उनके सुझाव भी लिये। इस अवसर पर उन्होने कहा कि सभी त्योहारों को शांतिपूर्वक एवं परंपरागत ढंग के साथ मनाया जाए। आगामी त्योहारों पर शांति एवं कानून व्यवस्था के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये कि समय से सभी समस्त तैयारियां पूर्ण करा ली जाए। उन्होंने कहा कि स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए तथा महाशिवरात्रि के दृष्टिगत मंदिरों के आसपास की सफाई चूना छिड़काव इत्यादि का प्रबंध सुनिश्चित किया जाए। साथ ही पानी की पर्याप्त व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन रास्तों से जुलूस अथवा शोभायात्रा निकाली जानी है,

उन मार्गो पर स्थित ट्रांसफार्मर के आसपास बैरीकेटिंग कराया जाना सुनिश्चित करें। ढीले बिजली के तारों को ठीक करने के निर्देश भी जिलाधिकारी ने दिये। मंदिरों को जाने वाले रास्तों में किसी प्रकार का अतिक्रमण ना हो यह सुनिश्चित किया जाए। रमजान के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होने कहा कि मस्जिदों के आस पास साफ-सफाई व्यवस्था का समुचित प्रबन्ध सुनिश्चित किया जाये। खराब पहुंच मार्गो को ठीक करने हेतु भी सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया।

बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक श्री आशोक मीणा ने कहा कि सुरक्षा के दृष्टिगत मंदिरों के आसपास एवं भीड़भाड़ वाले स्थलों पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जायेगा। उन्होने कहा कि अपने आसपास के लोगों को भी त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाने के लिए प्रेरित करें। कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार की अफवाह या माहौल बिगाड़ने का प्रयास ना करें। यदि किसी भी व्यक्ति द्वारा शांति व्यवस्था एवं कानून व्यवस्था प्रभावित करने का प्रयास किया जाएगा तो उसके विरुद्ध पुलिस द्वारा कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

सोशल मीडिया की निरन्तर निगरानी की जायेगी एवं पुलिस की टीमें निरन्तर भ्रमणशील रहेगी जिससे गड़बड़ी फैलाने का प्रयास करने वालों के विरूद्ध त्वरित कार्यवाही की जा सके। उन्होने बताया कि सीसी टीवी कैमरों द्वारा भी निरन्तर निगरानी की जायेगी।

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री संजय कुमार पाण्डेय, नगर मजिस्ट्रेट श्री प्रवेन्द्र कुमार, पुलिस अधीक्षक नगर , सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *