• Fri. Jun 21st, 2024

कटरा पुलिस फिर हुई निष्क्रिय, मारपीट और लूटपाट की घटना में कार्यवाही नहीं करने का आरोप

Bytennewsone.com

May 19, 2024
73 Views

कटरा पुलिस फिर हुई निष्क्रिय, मारपीट और लूटपाट की घटना में कार्यवाही नहीं करने का आरोप



टेन न्यूज़ !! १९ मई २०२४ !! अमुक सक्सेना, तिलहर/शाहजहांपुर


मीरानपुर कटरा पुलिस पैसे और अनदेखी के चलते लगातार निष्क्रिय होती जा रही है ! पुलिस पीड़ितों की शिकायतों पर कोई ध्यान न देकर आरोपियों से सांठगांठ कर अपराधों को बढावा देने का काम कर रही है ! पुलिस की अनदेखी और लापरवाही से सम्बंधित दो मामले प्रकाश में आ चुके है ! जिनमें पुलिस ने पीड़ितों की मदद न करके अभियुक्तों को संरक्षण देने का कार्य किया है !

पहली घटना कस्बा कटरा निवासी मिर्जा फिरोज बेग के साथ हुई व दूसरी घटना थाना क्षेत्र के ग्राम भोजपुर से सामने आई है जिस घटना में  घरेलू विवाद मारपीट से लेकर लूटपाट तक हो गयी है! जिसमे पुलिस ने पीड़ित को कोरा आश्वासन देकर मामले को ठन्डे वस्ते में डाल दिया और आरोपी उसकी जगह पर कब्जा कर नीव की भराई करते रहे !

जानकारी के मुताबिक कटरा पुलिस की लचर कार्य प्रणाली आये दिन निष्क्रिय होती जा रही है जिस बजह से पीडितो को न्याय नहीं मिल रहा है ! थाना क्षेत्र के गाँव भोजपुर में एक पीड़ित ने दो दिन थाने के चक्कर काटने के बाबजूद भी उसे न्याय नही मिल पाया है !

पीड़ित दिनेश कुमार पुत्र बुधसेन ने कटरा पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसका उसके बड़े भाई राजेश से काफी पुराना घरेलू विवाद चल रहा है जिन विवादों में आरोपी राजेश व उसके परिजनों के खिलाफ अपराधिक मामले कोर्ट में विचाराधीन है उसके बाबजूद भी राजेश और उसके पुत्र पीड़ित व् पीड़ित के परिजनों के साथ मारपीट एवं बदसलूकी की घटनाये करते आ रहे है !

पीड़ित के मुताबिक १८ मई को वह अपने घर से ईट भटटा पर ईंटें लेने के लिए निकला! आरोप है उसी समय राजेश व् उसका पुत्र शिवम्, वरुण आ गये और दरवाजे के सामने रास्ते में रोकर गाली  गलौज करने लगे! विरोध करने पर उक्त लोग मारने  पीटने लगे तभी पीड़ित की पत्नी और पुत्री आ गयी जिस पर भी अरोपिगण चाकू से बार कर हमला कर दिया जिसमे गाँव के लोग आये गए तब आरोपी अपने घर भाग गये !

पीड़ित के मुताबिक अरोपीगणों ने उसे  गाँव के  देवस्थान के पास पकड लिया और जबरन मारपीट कर विवो मोबाईल व १११७० रूपये लूट लिए! घटना के बाद थाने में तहरीर दी किन्तु पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की और न ही पत्नी का मेडिकल कराया! जबकि दूसरे दिन शुबह से थाने में न्याय हेतु चक्कर लगाते रहे वहीं आरोपी उसकी जगह पर नीव भरकर कब्जा करते है !

एक हफ्ते में थाना क्षेत्र में हुई घरेलु विवाद की दो घटनाओं में कोई कार्यवाही न होने पर जहाँ पीड़ित मायूस है वही कटरा पुलिस की कार्यशैली और अनदेखी पर तमाम सवाल उठ रहे है !  बहरहाल कटरा पुलिस के इस रवैसे से थाना क्षेत्र में अपराधों का ग्राफ बढ सकता है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed